यमुना तट पर जैवविविधता पार्क का पहला चरण अप्रैल 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा : डीडीए ने NGT से कहा
Advertisement

यमुना तट पर जैवविविधता पार्क का पहला चरण अप्रैल 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा : डीडीए ने NGT से कहा

डीडीए ने एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ से कहा कि नदी के तट पर अतिक्रमण रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से जैवविविधता पार्क विकसित किया जाएगा तथा अधिकरण द्वारा गठित प्रधान समिति ने विभिन्न चरणों में पार्क विकसित करने की उसकी योजना को मंजूरी दी थी.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मंगलवार को राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) से कहा कि यमुना नदी के डूब वाले क्षेत्र में जैवविविधता पार्क का पहला चरण अगले साल अप्रैल तक बनकर तैयार हो जाएगा. अधिकरण ने जनवरी, 2015 में डीडीए से राष्ट्रीय राजधानी में यमुना तट पर जैवविविधता पार्क विकसित करने का निर्देश दिया था ताकि नदी के डूब वाला इलाका अपशिष्ट पदार्थ फेंकने की जगह न बने तथा उसे प्राकृतिक सुषमा का स्थल बनाया जा सके.

डीडीए ने एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अगुवाई वाली पीठ से कहा कि नदी के तट पर अतिक्रमण रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से जैवविविधता पार्क विकसित किया जाएगा तथा अधिकरण द्वारा गठित प्रधान समिति ने विभिन्न चरणों में पार्क विकसित करने की उसकी योजना को मंजूरी दी थी. इस परियोजना का पहला चरण यमुना रेल सह रोड पुल से लेकर पुराना आईटीओ पुल तक विकसित किया जाएगा.

Trending news