Delhi News: इस विधानसभा क्षेत्र की हालत खस्ता, लोगों को मूलभूत सुविधाओं की कमी से हो रही परेशानी
Advertisement

Delhi News: इस विधानसभा क्षेत्र की हालत खस्ता, लोगों को मूलभूत सुविधाओं की कमी से हो रही परेशानी

Delhi News: दिल्ली के गोकुलपुर विधानसभा क्षेत्र की हालत किसी पिछड़े इलाके के गांव से भी बुरी हो गई है, यहां के लोग टूटी गलियां, खराब सड़कें, गंदगी जैसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं. 

Delhi News: इस विधानसभा क्षेत्र की हालत खस्ता, लोगों को मूलभूत सुविधाओं की कमी से हो रही परेशानी

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर विधानसभा में लगने वाले प्रताप नगर के साथ-साथ कई इलाकों में गली और सड़कें काफी समय से नहीं बनाई गई हैं. यहां निगम कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई भी नहीं की जाती है. जगह-जगह गंदगी का अंबार भी लगा हुआ है, जिसकी वजह से स्थानीय निवासियों का रहना मुश्किल हो गया है.

बात करें तो सड़क और गली में चलना दूभर हो गया है. गलियों की दुर्दशा आप देखेंगे तो चौक जाएंगे. यहां कहीं गली नीचे तो कहीं गली ऊपर दिखाई देती है. इन गलियों को देखकर तो ऐसा लगता है कि गांव देहात भी देश की राजधानी दिल्ली से अच्छे हैं.

ये भी पढ़ें: Bhiwani Crime: आशिक के चक्कर में पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने ऐसे सुलझाया ब्लाइंड मर्डर केस

आपको बता दें कि अगर आप को दूसरी गली में जाना है तो आपको थोड़ी सी महनत के साथ-साथ चढ़ाई करनी होगी तभी आप दूसरी गली में जा सकतें हैं. आप इस वीडियो को देखकर हैरान रह जाएंगे कि यह दिल्ली की तस्वीरें हैं, जो दूसरी गली में जाने के लिए स्थानीय निवासियों को चढ़ाई करनी पड़ती है. गली से उतरना बेहद खतरनाक है, गली में चलना भी मुश्किल है. ऐसा लगता है कि यहां कभी कोई विकास हुआ ही नहीं. अगर किसी बुजुर्ग को यहां से निकलना हो तो वह नहीं निकल सकता है. उस बुजुर्ग को या तो किसी का सहारा लेना होगा या घूमकर दूसरी किसी गली से उस गली में जाना होगा.

वहीं हमने इन टूटी हुई गलियों, सड़कों के बारे में गोकुलपुर विधानसभा के विधायक से बात की तो आप विधायक चौधरी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि फंड पास हो चुका है. जल्द से जल्द गलियों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा. कई इलाकों में काम की शुरुआत हो चुकी है. धीरे-धीरे इन गलियों का और रोड का भी काम जल्द से जल्द करवा दिया जाएगा.  इलाके में जहां-जहां जो भी परेशानी स्थानीय निवासियों को हो रही है. उसे जल्द से जल्द पूरा करने की हम कोशिश करेंगे.

Input: Rakesh Kumar

Trending news