दिल्ली जल बोर्ड की बड़ी लापरवाही के चलते 20 फुट गहरे गड्ढे में गिरी कार, बाल-बाल बचा ड्राइवर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1337440

दिल्ली जल बोर्ड की बड़ी लापरवाही के चलते 20 फुट गहरे गड्ढे में गिरी कार, बाल-बाल बचा ड्राइवर

दिल्ली जल बोर्ड विभाग की लापरवाही के चलते एक तेज रफ्तार कार रोड के बीच में बने हुए एक 20 फुट के गहरे गड्ढे में जा गिरी, जिससे कार का ड्राइवर घायल हो गया. राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद कार के ड्राइवर को बाहर निकाला और पास के अस्पताल में भर्ती करवाया.

 

दिल्ली जल बोर्ड की बड़ी लापरवाही के चलते 20 फुट गहरे गड्ढे में गिरी कार, बाल-बाल बचा ड्राइवर

ओपी शुक्ला/दिल्ली(विकास नगर): दिल्ली की विकासपुरी विधानसभा के विकास नगर इलाके में दिल्ली जल बोर्ड विभाग की लापरवाही के चलते कर्नल भाटिया रोड पर एक बड़ा हादसा हो गया है. जहां रविवार देर रात एक तेज रफ्तार कार रोड के बीच में बने हुए एक 20 फुट के गहरे गड्ढे में जा गिरी, जिससे कार का ड्राइवर घायल हो गया. जहां राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद कार के ड्राइवर को बाहर निकाला और पास के अस्पताल में भर्ती करवाया.

ड्राइवर को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. वहीं गड्ढे में गिरी हुई कार पूरी रात गड्ढे में पड़ी रही और सोमवार सुबह क्रेन के द्वारा कार को गड्ढे से बाहर निकाला गया. हालांकि, बाद में PWD द्वारा गड्ढे के आसपास साइन बोर्ड लगा कर रास्ता बंद कर दिया गया, लेकिन फिर भी आसपास के लोग आशंका जता रहे हैं कि अगर पुख्ता इंतजाम नहीं हुआ तो शायद आगे भी इस तरह का हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः सिसोदिया के बाद AAP के इन 5 नेताओं की बड़ी मुश्किलें, LG सक्सेना ने 48 घंटे में मांगा जवाब

दिल्ली के विकासपुरी विधानसभा के विकास नगर इलाके में हस्तसाल गांव के कर्नल भाटिया रोड पर एक बड़ा हादसा हुआ. जहां रविवार देर रात एक तेज रफ्तार i10 गाड़ी सड़क के बीचो बीच खोदे गए एक बड़े से गड्ढे में जा गिरी, जिससे कार का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद राहगीरों ने दौड़कर शोर मचाया और गड्ढे में गिरी गाड़ी से ड्राइवर को निकालने की कोशिश की, जिसके लिए पहले लोगों ने बांस की बल्लियों और रस्सियों का सहारा लिया.

लेकिन, जब घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद 20 फीट गहरे गड्ढे से ड्राइवर को निकालने में लोग नाकाम रहे तो पास के घर से एक बड़ी सीढ़ी लाई गई, जिसके सहारे से कार के ड्राइवर को गढ्ढे से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां फर्स्ट एड के बाद उसे घर भेज दिया गया.  वहीं हादसे की सूचना पुलिस को भी दी गई.

ये भी पढ़ेंः Noida सेक्टर-76 की इस सोसाइटी में पिटबुल ने युवक पर किया हमला, डर के साए में लोग

हालांकि, कार पूरी रात गड्ढे के अंदर पड़ी रही और सोमवार सुबह क्रेन मंगाकर i10 गाड़ी को गड्ढे से निकाला गया. जानकारी के मुताबिक कार सवार व्यक्ति शिव विहार कर्नल भाटिया रोड से हस्तसाल गांव की तरफ जा रहा था. जहां डीडीए पार्क के सामने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा सीवर के लिए खोदे गए बड़े से गड्ढे में कार जा गिरी. जहां गड्ढे में कार गिरने से एक जोरदार आवाज आई, जिसे सुनकर राहगीर गड्ढे की तरफ दौड़े और ड्राइवर को बचाने की कोशिश की.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कर्नल भाटिया रोड से हस्तसाल गांव को जाने वाली सड़क पर पिछले कई महीनों से दिल्ली जल बोर्ड द्वारा सीवर का काम चल रहा है, जिसके चलते पूरी सड़क को खोद दिया गया है और इसमें सीवर डाले जा रहे हैं जहां पिछले 1 महीने पहले डीडीए पार्क के कॉर्नर पर 20X30 फुट लंबा, चौदह और 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया था और इस गड्ढे के अंदर सीवर का चेंबर बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः सिसोदिया ने 118 शिक्षकों को किया सम्मानित, बोले- सुविधाएं देना भ्रष्टाचार है तो मुझे जेल में डालें

इसके लिए बकायदा गड्ढे के अंदर मोटी-मोटी सरिया लगाकर सीमेंटेड ढलाई होनी थी, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड द्वारा धीमी गति से कराए जा रहे काम के चलते चेंबर का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका. वहीं सबसे बड़ी लापरवाही यह रही कि इतने बड़े गड्ढे के आस-पास कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी ना ही इस गड्ढे को चारों तरफ से कोई बैरिकेटिंग ही किया गया था और ना ही कोई साइन बोर्ड लगाया गया था.

इसी वजह से रात के अंधेरे में कार चालक को सड़क के बीचों बीच बना इतना बड़ा गड्ढा नहीं दिखा और जब तक कार चालक कुछ समझ पाता तब तक उसकी कार इस गड्ढे में जा गिरी. हालांकि हादसे के बाद अब प्रशासन की नींद खुली है और सोमवार सुबह प्रशासन ने आनन-फानन में गड्ढे के दोनों तरफ दिल्ली जल बोर्ड के साइन बोर्ड को रखवा दिया है. वहीं यह गड्ढा अभी भी हादसों को न्योता दे रहा है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के AIIMS के बाहर बड़ा हादसा, 3 की मौत, 4 घायल

क्योंकि, जिस सड़क पर इस सीवर चैंबर का निर्माण होना है. वह सड़क कई कालोनियों को जोड़ती है और इस सड़क से 24 घंटे छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं जहां उनकी सुरक्षा के लिए दिल्ली जल बोर्ड द्वारा कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया है. ऐसे में स्थानीय लोगों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि अगर दिल्ली जल बोर्ड द्वारा कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया तो आगे भी इस तरह के हादसे हो सकते हैं.

Trending news