IRCTC facilities: ट्रेन में बेस किचन के माध्यम से मिलेगा अच्छा, ताजा खाना, जानें यहां पूरी खबर
Advertisement

IRCTC facilities: ट्रेन में बेस किचन के माध्यम से मिलेगा अच्छा, ताजा खाना, जानें यहां पूरी खबर

आईआरसीटीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) संजय कुमार जैन ने  ज़ी मीडिया से बातचीत में बताया अब बेस की जरिए लोगों को मिलेगा अच्छा, ताज़ा और बेहतर भोजन

IRCTC facilities: ट्रेन में बेस किचन के माध्यम से मिलेगा अच्छा, ताजा खाना, जानें यहां पूरी खबर

IRCTC Food: जो लोग ट्रे में सफर करते होंगे वो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC के माध्यम से ही टिकट की बुकिंन करते होंगे. आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे की एक सहायक कंपनी है और इसे रेल मंत्रालय द्वारा स्थापित किया गया है. इसके माध्यम से आप टिकट के साथ-साथ अपने यात्रा के दौरान फूड भी ऑर्डर कर सकते हैं.  वहीं आने वाले दिनों में इसके तहत प्‍लेटफॉर्म पर और भी बेहतर एक्‍सपीरियंस मिल सकता है.  इस बात की जानकारी हाल ही में ज़ी मीडिया से बातचीत के दौरान आईआरसीटीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) संजय कुमार जैन ने दी. वहीं उन्होंने ये बी कहा कि उनकी पहली प्राथमिरता लोगों के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है. आइए जानत हैं आने वाले समय में आईआरसीटीसी के उपभोक्‍ताओं को किस तरह की  सुविधाएं मिलेंगीं. 

मार्केट में भी सप्लाई कर सकते हैं खाना
संजय कुमार जैन ने कहा कि आने वाले समय में लोगों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से पर्सनलाइज्ड सर्विस दी जाएगी और रीयल टाइम मॉनिटरिंग के माध्यम से कैटरिंग शिकायतों को भी कम किया जाएगा. वहीं बिजनेस को बढ़ाने के लिए सेगमेंट मिक्स का प्लान है. उन्होंने ये भी कहा कि नई कैटरिंग पॉलिसी के बाद लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट भी दे सकते हैं. बेस की जरिए लोगों को मिलेगा अच्छा, ताज़ा और बेहतर भोजन. वेंडर बाजार में भी खाने को सप्‍लाई कर सकते हैं. साथ ही 194 बेस किचन और ट्रेन के लिए टेंडर जारी है. 

आईआरसीटीसी सीएमडी ने कहा कि होटल के लिए राज्यों ले बातचीत की जा रही है और जल्द ही लखनभ में होटल शुरू किये जाएंगे और खजुराहो, केवड़िया में भी जल्द होटल शुरू किए जाएंगे. वहीं उन्होंने कहा कि 60 हजार करोड़ के ई टिकटींग बिजनेस में आईपे के जरिए 9000 करोड़ का ट्रांजैक्शन करते हैं, इसे भी बढ़ाने का लक्ष्य है. वहीं इस क्षेत्र के ग्रोथ को देखते हुए जल्दी ही एक ऐप भी लॉच हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- नूंह हिंसा मामले में बढ़ी कांग्रेस विधायक की मुश्किलें, हरियाणा पुलिस ने जोड़ी UAPA

रेल नीर की कैपेसिटी का कर सकते हैं विस्तार
नेट जीरो पर रहेगा फोकस और खाने की क्वॉलिटी की शिकायतें होंगी कम. इन सब के अलावा रेल नीर के लिए कैपेसिटी का भी विस्तार किया जा रहा है. 75000लीटर/ दिन का एक प्लांट अभी शुरू किया गया है और जून तक एक और करने का प्लान है. ऐसा भी कहा है कि रेल नीर को यहीं तक सीमित नहीं रखेंगे इसे बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा. 

Trending news