BRS New Office: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में केसीआर के नए ऑफिस पर उठे सवाल, कांग्रेस ने पूछा-पैसा कहां से आया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1682037

BRS New Office: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में केसीआर के नए ऑफिस पर उठे सवाल, कांग्रेस ने पूछा-पैसा कहां से आया

Delhi BRS Office: तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अध्यक्ष जी निरंजन ने कहा कि केसीआर राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सफल नहीं होंगे, क्योंकि लोग तेलंगाना में उनकी पार्टी के शासन से संतुष्ट नहीं हैं. बीआरएस से लोगों को कुछ भी फायदा नहीं हो रहा है.

BRS New Office: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में केसीआर के नए ऑफिस पर उठे सवाल, कांग्रेस ने पूछा-पैसा कहां से आया

BRS Office in Delhi : भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को दिल्ली के वसंत विहार में पार्टी ऑफिस का उद्घाटन किया. इससे पहले पार्टी पिछले दिसंबर से सरदार पटेल मार्ग स्थित अस्थायी दफ्तर से काम कर रही थी. बीआरएस के दिल्ली में दफ्तर खोलने के बाद कांग्रेस समेत कई दल इसे 2024 चुनाव  से जोड़कर देख रहे हैं. इस उद्घाटन कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक, एमएलसी, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अध्यक्ष जी निरंजन ने कटाक्ष करते हुए कहा कि केसीआर राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सफल नहीं होंगे, क्योंकि लोग तेलंगाना में उनकी पार्टी के शासन से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि केसीआर तेलंगाना में संतुष्ट नहीं हैं और पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना उपचुनावों में भी केसीआर ने वोट पाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए. प्रत्येक मतदाता को पैसे बांटे गए. हाल ही में हमने ऐसी खबरें देखीं, जिसमें केसीआर महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें : Delhi Water Supply: दिल्लीवासी स्टोर करके रख लें पानी, 6 और 10 मई को इन इलाकों में नहीं होगी सप्लाई

कांग्रेस नेता ने कहा, बीआरएस पहले ही एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में रजिस्टर्ड है. पहले इसका नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) था. बीआरएस पार्टी का गठन तेलंगाना को एक अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से किया गया था. अलग तेलंगाना राज्य बनने के बाद बीआरएस 2014 के चुनाव का हिस्सा बनी. 

उन्होंने आगे कहा कि बीआरएस पार्टी लोगों को गुमराह करके सत्ता में आई और अब केवल अपनी पार्टी के लिए विज्ञापन देकर हर जगह दिखाई दे रही है. पार्टी ने बेरोजगारी को दूर करने का आश्वासन दिया था. युवाओं को रोजगार और लोगों के समग्र विकास की बात कही थी, लेकिन बीआरएस से लोगों को कुछ भी फायदा नहीं हो रहा है. केसीआर बस सभी राज्यों में घूम रहे हैं और सभी मीडिया चैनलों में विज्ञापन दे रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि 11,000 वर्ग फुट में बीआरएस भवन बना है. और अब दिल्ली में पार्टी का एक शानदार ऑफिस खोला है. निरंजन ने कहा, केसीआर को जवाब देना होगा कि यह पैसा कहां से आया. हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी की बैठक में कहा था कि बीआरएस पार्टी के खाते में 1200 करोड़ रुपये से अधिक हैं. यह कहां से आया है?

देखें फोटोज : MLA Bhavya Bishnoi: विधायक ने घुटने के बल बैठ परी से किया प्यार का इजहार, सामने आईं रोमांटिक Photos

 

तेलंगाना निर्माण में कांग्रेस की अहम भूमिका 

कांग्रेस नेता ने केसीआर पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी अपने हितों के लिए सरकारी जमीनों को बेच रही है. यह आने वाले समय में सामने आ जाएगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना को केवल केसीआर की पार्टी की वजह से ही अलग राज्य के तौर पर पहचान नहीं मिली थी, बल्कि यह सोनिया गांधी के प्रयासों का नतीजा है. तेलंगाना के लिए कांग्रेस के सभी सांसदों ने राज्यसभा और लोकसभा में आवाज उठाई. यह केवल कांग्रेस थी, जिसकी वजह से तेलंगाना राज्य बना. 

अरविंद केजरीवाल केसीआर की रैली में हो चुके हैं शामिल 

इस साल जनवरी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के समकक्ष भगवंत मान केसीआर की रैली में शामिल हुए थे. इतना ही नहीं उन्होंने खम्मम  में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में तेलंगाना सीएम के साथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी. इस मुलाकात के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे. 2024 के आम चुनावों से पहले उन नेताओं की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में तीसरे मोर्चे के गठन के कयास लगाए जाने लगे थे. ऐसी भी चर्चा है कि आम आदमी पार्टी इस साल तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीआरएस को साथ दे सकती है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ बीआरएस संग राजनीतिक गठजोड़ का इस्तेमाल कर सकती है. हाल ही में भाजपा ने दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेलंगाना चुनाव रणनीति पर चर्चा की थी. 

 

Trending news