केजरीवाल की अपील पर लोगों ने जताई असहमति, बोले- इससे हमारे देवी-देवताओं का होगा अपमान
Advertisement

केजरीवाल की अपील पर लोगों ने जताई असहमति, बोले- इससे हमारे देवी-देवताओं का होगा अपमान

केजरीवाल के बयान भारतीय करेंसी पर होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश जी की फोटो पर लोगों ने असहमति जताई है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का अपमान होगा.

केजरीवाल की अपील पर लोगों ने जताई असहमति, बोले- इससे हमारे देवी-देवताओं का होगा अपमान

सचिन/नई दिल्ली: आज यानी बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर करेंसी पर गांधी के साथ-साथ मां लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो लगाने की अपील की. इस पर दिल्ली के लोगों से बातचीत की तो दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल की मांग पर अपनी असहमति जताई है. 

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के प्रस्ताव पर आतिशी बोलीं-हम आस्तिक हैं, BJP इसका विरोध न करें

इस दौरान लोगों ने कहा कि भगवान गणेश और लक्ष्मी पूजनीय हैं. हमारी आस्था के प्रतीक हैं. नोट पर उनकी तस्वीर छापने से उनका अपमान होगा. उनका कहना है कि रुपये को कहीं भी किसी हालत में रखा जाता है. ऐसे में रुपये में भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर नहीं लगाई जानी चाहिए. इससे देवी मां का अपमान होगा. लोगों का कहना है कि रुपये पर सिर्फ गांधी की तस्वीर होनी चाहिए, भगवान की तस्वीर नहीं लगनी चाहिए.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है. डॉलर के मुकाबले रुपया दिन प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा है. गिरती अर्थव्यवस्था की मार देश के आम आदमी पर पड़ रही है. हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने. इसके लिए बहुत सारे स्टेप लेने की जरूरत है. कई कदमों के साथ ही हमें देवी देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत है. इसके लिए हमें भारतीय करेंसी पर गांधी के साथ ही भगवान की गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगानी चाहिए ताकि उनका आशीर्वाद मिलता रहे.

दरअसल एमसीडी और गुजरात चुनावों को लेकर आज अरविंद केजरीवाल ने PC कर केंद्र सरकार से नोटों पर मां लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि ऐसा करने से हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी. वहीं इसके लिए केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि वह एक मुस्लिम बहुल देश है. इसके बावजूद वहां की करेंसी पर भी गणेश जी की फोटो है. वहीं भाजपा ने भी इसका विरोध कर रही है.

Trending news