Delhi Assembly Special Session: आप नेता ने की OYO व PG में सुरक्षा की बात, कमेटी बनाने की उठाई मांग
Advertisement

Delhi Assembly Special Session: आप नेता ने की OYO व PG में सुरक्षा की बात, कमेटी बनाने की उठाई मांग

Delhi Assembly Special Session: आम आदमी पार्टी के सदस्य राजेश ऋषि ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में चर्चा करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि ओयो होटलों में अवैध चीजें होती हैं और वे उचित सुरक्षा मंजूरी के बिना काम करते हैं और वाणिज्यिक जल बिल भी नहीं देते हैं. इसलिए एक कमेटी बनाने की मांग की.

Delhi Assembly Special Session: आप नेता ने की OYO व PG में सुरक्षा की बात, कमेटी बनाने की उठाई मांग

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है. पहले दिन आप और बीजेपी नेताओं के बीच अलग-अलग मुद्दों पर नोंकझोंक के बावजूद सदन का संचालन पूरी तरह से सफल रहा. आज सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे होगी शुरू. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4 बजे सदन को मणिपुर पर संबोधित करेंगे. इसी के साथ वो दिल्ली सेवा कानून, मणिपुर और नूंह हिंसा मसले पर केंद्र सरकार को निशाने पर भी ले सकते हैं.

तो वहीं, आम आदमी पार्टी के सदस्य राजेश ऋषि ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में चर्चा करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि ओयो होटलों में अवैध चीजें होती हैं और वे उचित सुरक्षा मंजूरी के बिना काम करते हैं और वाणिज्यिक जल बिल भी नहीं देते हैं. इसी के साथ उन्होंने बिना वैध फायर सर्टिफिकेट के चल रहे ओयो होटल, पीजी रूम, हॉस्पिटल और कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए एक कमेटी बनाने की भी मांग की.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: कांग्रेस नेताओं के बयानों पर AAP नेता बोले-हम किसी के भड़काने में नहीं आएंगे

ऋषि ने इस बात पर भी प्रकाश डाला है कि दिल्ली नगर निगम (MCD) कोचिंग संस्थानों को नोटिस भेज रहा है. वह यह भी जानना चाहता है कि क्षेत्र में उनके संचालन को किसने अधिकृत किया और उन्हें नोटिस भेजने के लिए कौन जिम्मेदार है. उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसे अस्पताल हैं, जिनमें अग्नि सुरक्षा मंजूरी की कमी है,  कोचिंग संस्थान आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा किए बिना काम कर रहे हैं और फिर ओयो होटल हैं.

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि हम सभी ओयो होटलों के संचालन के पीछे के कारणों से अवगत हैं. ओयो कमरों में अवैध गतिविधियां होती हैं और वे उचित वाणिज्यिक चालान प्रदान करने में भी विफल रहते हैं. इसलिए, जांच करने के लिए एक समिति की स्थापना की जानी चाहिए. बता दें कि दिल्ली विधानसभा का सत्र एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया. आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार के आग्रह पर उपसभापति राखी बिड़लान ने दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र को एक दिन के लिए और बढ़ा दिया है. अब शुक्रवार 18 अगस्त तक चलेगा दिल्ली विधानसभा का स्पेशल सत्र.

Trending news