Paras Tierea: नोएडा में बड़ा हादसा टला, लिफ्ट चौथी से झटके के साथ सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंची, उड़ी छत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2246801

Paras Tierea: नोएडा में बड़ा हादसा टला, लिफ्ट चौथी से झटके के साथ सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंची, उड़ी छत

Noida Accident News: रात तकरीबन सवा 9 बजे 4 से 5 लोग टावर नंबर 25 से लिफ्ट में सवार हुए. पहला शख्स चौथी मंजिल उतर गया. जबकि एक शख्स को 7वीं और दूसरे शख्स को 8वीं मंजिल पर उतरना था. लिफ्ट सातवी मंजिल पर नहीं रुकी. 

Paras Tierea: नोएडा में बड़ा हादसा टला, लिफ्ट चौथी से झटके के साथ सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंची, उड़ी छत

Noida Accident News: नोएडा सेक्टर 137 पारस टियरा सोसायटी में बीती रात 9 बजकर 40 मिनट पर लिफ्ट चौथी मंजिल से झटका देते हुए सीधे 25वीं मंजिल तक पहुंच गई. उस वक्त लिफ्ट में दो डिलीवरी बॉय और एक रेजिडेंट सवार था. झटका इतना तेज था कि लिफ्ट ने उपरी मंजिल की छत को उड़ा दिया. 

चौथी से सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंची लिफ्ट 

रात तकरीबन सवा 9 बजे 4 से 5 लोग टावर नंबर 25 से लिफ्ट में सवार हुए. पहला शख्स चौथी मंजिल उतर गया. जबकि एक शख्स को 7वीं और दूसरे शख्स को 8वीं मंजिल पर उतरना था. लिफ्ट सातवी मंजिल पर नहीं रुकी. लिफ्ट में मौजूद लोग डर गए. एक शख्स ने अलार्म बजाया. जब तक कोई पहुंचता तब-तक लिफ्ट सीधे 25वींं मंजिल तक पहुंची. लिफ्ट का छत का हिस्सा झुककर टेढ़ा हो गया. डरे सहमे लोग किसी तरह लिफ्ट खोल कर बाहर निकले. 

पहले भी हो चुकी एक महिला की मौत

इसके बाद सोसायटी के लोगों ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया. पारस टियरा सोसायटी ये पहला मामला नहीं है. पिछले साल टावर नंबर 24 में लिफ्ट गिरने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. 

ये भी पढ़ें: Delhi Police की तेज रफ्तार गाड़ी ने ली बुजुर्ग की जान, मेट्रो गेट के खंभे को तोड़ा

सोसायटी में 6954 फ्लैट हैं, 19000 लोग रहते हैं

सोसायटी के लोगों का कहना है कि बच्चों को लिफ्ट में अकेले भेजने में डर लगता है. वह मोटी रकम मेंटेनेंस के लिए देते हैं. फिर भी ये हालात हैं. इस घटना को लेकर पारस टिएरा सोसायटी के सचिव एसएस राणा का कहना है कि सोसायटी में 6954 फ्लैट हैं, 19000 के करीब यहां की आबादी है. हम हर साल Thaison कंपनी को लिफ्ट मेंटेनेंस के नाम पर 95 लाख रुपए देते हैं. इसके बावजूद लिफ्ट का मेंटेनेंस सही तरीके से नहीं होता.

लिफ्ट एक्ट बना,लेकिन लागू नहीं किया गया

लोगों का कहना है कि लिफ्ट कंपनी की मोनोपोली है, इनको हटा भी नहीं सकते. इनको हटाने के लिए पूरे लिफ्ट सिस्टम को ही बदलने वाला है. बिल्डर से पिछले साल ही हैंडओवर मिला है. बिल्डर ने सही से मेंटेन नहीं कराया. लिफ्ट हादसे को लेकर नोएडा अथॉरिटी को भी लिख चुके हैं. इसके बावजू कुछ नहीं बदला. लोगों का ये भी कहना है कि प्रदेश में लिफ्ट एक्ट तो बना, लेकिन अभी तक लागू नहीं हुआ है. लिफ्ट कंपनीज के खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई नहीं करती. 

Input: राजू राज

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news