Amabala News: कुट्टू का आटा खाने से 5 लोग बिमार , नागरिक अस्पताल में कराया भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2202588

Amabala News: कुट्टू का आटा खाने से 5 लोग बिमार , नागरिक अस्पताल में कराया भर्ती

Haryana News: नवरात्रि का सीजन चल रहा है. लोग अपनी आस्था के अनुसार भजन कीर्तन कर रहे हैं. कई लोग तो नवरात्रि में व्रत भी रखते हैं. इस नौ दिन में व्रत करने वाले लोग ज्यादातर कुट्टू या शामक के आटे से बनी रोटी का सेवन करते है.

 

Amabala News: कुट्टू का आटा खाने से 5 लोग बिमार ,  नागरिक अस्पताल में कराया भर्ती

Amabala News: नवरात्रि का सीजन चल रहा है. लोग अपनी आस्था के अनुसार भजन कीर्तन कर रहे हैं. कई लोग तो नवरात्रि में व्रत भी रखते हैं. इस नौ दिन में व्रत करने वाले लोग ज्यादातर कुट्टू या शामक के आटे से बनी रोटी का सेवन करते है. लेकिन बाजार में मिल रहे कुट्टू या शामक का आटा कहीं न कहीं लोगों के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है. अंबाला छावनी में शामक के आटे से बनी रोटी खाने से एक परिवार के पांच लोग बीमार हो गए. तबियत बिगड़ने के बाद सभी को अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टरों ने 2 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है. तो 3 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया.

इस मामले में जब हमने खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रेम कुमार से बात किया गया तो उन्होनें  कहा कि समय आएगा तो कार्रवाई करेंगे. साहब तो साहब होते हैं. साहब कार्रवाई तब करते है जब कोई बड़ी घटना हो जाए. अधिकारी और सरकार अक्सर बड़े हादसों के बाद ही नींद जागते हैं. इसके बाद जब इनका मूड होता है तब काम करते हैं. बीमार प्रियंका ने बताया कि उन्होंने नवरात्रों का व्रत रखा थे और उन्होंने बाजार में रामनिवास ब्रदर्स से दो किलो शामक का आटाखरीदा था. उसी आटे की रोटी बनाई थी जिसे खाने के बाद पुरे परिवार की तबियत बिगड़ गई. जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में दाखिल होना पड़ा. महिला ने बताया कि बचा हुआ शामक का आटा उन्होंने दुकानदार को वापिस कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- ड्राइवर का वो वीडियो आया सामने, जिसके कारण गई थी 6 मासूमों की जान

इस मामले में जानकारी देते हुए अंबाला छावनी हॉस्पिटल के PMO लोकवीर सिंह ने बताया कि कुट्टू के आटे से बनी रोटी खाने से एक परिवार से पांच लोग  बीमार  सदस्य छावनी के नागरिक अस्पताल में आए थे. जिनमे से दो बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. तो तीन को एडमिट किया गया था. उनकी सेहत में सुधार आने के बाद उनको भी छुट्टी दे दी गई है.

Input- Aman Kapoor

Trending news