Mahendragarh School Bus Accident: ड्राइवर का वो वीडियो आया सामने, जिसके कारण गई थी 6 मासूमों की जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2202132

Mahendragarh School Bus Accident: ड्राइवर का वो वीडियो आया सामने, जिसके कारण गई थी 6 मासूमों की जान

Mahendragarh School Bus Accident: महेंद्रगढ़ में गुरुवार को हुए स्कूल बस एक्सीडेंट से जुड़ी मामले में रोजाना कोई न कोई खुलासा हो रहा है. हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बस करीब 10 मिनट तक इसी गांव के मेन रोड पर रुकी रही. इस दौरान ड्राइवर के साथ उसके और साथी थे. जो शराब के नशे में थे और उसका ग्रामीणों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी भी हुई थी.

Mahendragarh School Bus Accident: ड्राइवर का वो वीडियो आया सामने, जिसके कारण गई थी 6 मासूमों की जान

Mahendragarh School Bus Accident: महेंद्रगढ़ में गुरुवार को हुए स्कूल बस एक्सीडेंट से पहले का एक CCTV वीडियो सामने आया है. वीडियो गांव खेड़ी का बताया जा रहा है. हादसे से पहले ये बस करीब 10 मिनट तक इसी गांव के मेन रोड पर रुकी रही, जिसमें GL पब्लिक स्कूल बस के ड्राइवर के साथ उसके और साथी थे. वहां के ग्रामीणों ने बताया कि यह सभी लोग शराब के नशे में थे और उसका ग्रामीणों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी भी हुई थी.

ग्रामीणों ने आगे बताया कि यहीं पर कुछ लोगों ने बस ड्राइवर से चाबी छीन कर स्कूल संचालकों को सूचना दी थी, लेकिन इसके बावजूद भी स्कूल संचालक ने लापरवाही नहीं बरती, जिसका नतीजा 6 मासूमों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. गौरतलब है कि 11 अप्रैल की सुबह कनीना कस्बे के नजदीक गांव उन्हानी के पास एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई और पेड़ से टकरा गई थी. इस हादसे में 6 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई और 20 से भी अधिक बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ेंः Mahendragarh Accident: महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादस में गई 6 मासूमों की जान, इन दिग्गज नेताओं ने जताया दुख, कड़ी कार्रवाई की मांग

गांव खेड़ी के सुरेश ने बताया कि उसी दिन रास्ते में खेड़ी गांव के पास ही बस चालक और उसके साथियों का उसके साथ भी झगड़ा हुआ था और सभी ने शराब पी हुई थी. सुरेश ने बताया कि वह टेंपो से सब्जी बेचने का कार्य करता है और बस ड्राइवर और उसके नशेड़ी साथियों ने उसके टेंपो से केले ले लिए थे, लेकिन जब पैसे मांगने लगा तो उन्होंने झगड़ा शुरू कर दिया और उसके बाद चालक ने उसे धमकी भी दी थी कि मेरे गांव में आएगा तब तेरे को देख लूंगा.

शिक्षा अधिकारियों का फैसला

कनीना स्कूल बस हादसे के बाद पूरे हरियाणा प्रशासन हरकत में आ गया है. बीते दिनों शिक्षा विभाग बड़े अधिकारियों ने बैठक ली है बैठक में आदेश जारी किए गए कि जिले के सभी निजी स्कूलों की जांच की जाएगी. सभी स्कूलों के कागजात सोमवार को जांच किए जाएंगे, जिस भी स्कूल के कागज में कमी मिलेगी उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी. इसी के साथ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

तो वहीं, कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 5 पांच दिन की रिमांड पर भेजा गया है. इन आरोपियों में बस चालक धर्मेंद्र, प्रिंसिपल दीप्ति यादव और शिक्षा समिति के सचिव होशियार सिंह को पांच दिन की रिमांड पर भेजा गया है. बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है.

(इनपुटः करमवीर सिंह)

Trending news