Sonipat News: दिवाली पर भी जारी रहा सफाई कर्मचारियों का धरना, CM मनोहर लाल का फूंका पुतला
Advertisement

Sonipat News: दिवाली पर भी जारी रहा सफाई कर्मचारियों का धरना, CM मनोहर लाल का फूंका पुतला

Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत में अपनी मांगों को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मचारी 35 दिन से धरने पर बैठे हैं. कर्मचारियों ने चेताया जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता आंदोलन जारी रहेगा.

Sonipat News: दिवाली पर भी जारी रहा सफाई कर्मचारियों का धरना, CM मनोहर लाल का फूंका पुतला

Sonipat News: प्रदेश भर में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का धरना 35 वें दिन भी जारी रहा. ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन करते हुए शहर के सोनीपत गोहाना रोड पर पुलिस लाइन के सामने प्रदेश के मुखिया का पुतला दहन किया. कर्मचारियों ने चेताया जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad Crime: मामूली कहासुनी के बाद पटाखे वाली नाल से कर दी युवक की 'हत्या'

 

सीटू के बैनर तले जिला सोनीपत में चल रहा सफाई कर्मचारियों का धरना 35 वें दिन भी जारी रहा. ग्रामीण सफाई कर्मचारी 10 अक्टूबर को तीन दिवसीय धरने पर बैठे थे, लेकिन उनकी मांगों को अनसुना कर दिया गया. सोमवार को धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने धरना स्थल से लेकर पुलिस लाइन के गेट तक के प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष-प्रदर्शन करते हुए पहुंचे, जहां कर्मचारियों ने प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल का पुतला दहन कर रोष प्रदर्शन किया.

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि वह 35 दिन से धरने पर बैठे हैं. सरकार से बैठकर बातचीत करना चाहते हैं, लेकिन सरकार की तरफ से उन्हें समय नहीं दिया जा रहा है. इसके विरोध में उनका धरना प्रदर्शन चल रहा है, जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

पूरे प्रदेश में 35 दिन से सफाई कर्मचारियों का आंदोलन चल रहा है. प्रदेश सरकार के कानों पर जून नहीं रेंग रही है. ग्रामीण क्षेत्र में सफाई का काम प्रभावित हो रहा है. सरकार कर्मचारियों के साथ दोहरा व्यवहार कर रही है. शहर में सफाई कर्मचारियों का वेतन ज्यादा है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों का वेतन बेहद कम है. शहर में 500 की आबादी पर एक-एक कर्मचारी तैनात है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 4000 की आबादी पर एक कर्मचारी तैनात हैं. जब तक सरकार सफाई कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं करती है. सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा कर्मचारी के साथ है.

Input: Sunil Kumar

Trending news