Ahmednagar Name Change: महाराष्ट्र के इस शहर का नाम बदलने की उठी मांग, बीजेपी विधायक ने CM को लिखा खत
Advertisement
trendingNow11205480

Ahmednagar Name Change: महाराष्ट्र के इस शहर का नाम बदलने की उठी मांग, बीजेपी विधायक ने CM को लिखा खत

Ahmednagar Name Change: महाराष्ट्र में औरंगाबाद के बाद अब अहमदनगर का नाम बदलने की मांग उठी है. इसके लिए बीजेपी विधायक ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है. बीजेपी विधायक ने अहमदनगर का नाम 'अहिल्यानगर' रखने की मांग की है.

Ahmednagar Name Change: महाराष्ट्र के इस शहर का नाम बदलने की उठी मांग, बीजेपी विधायक ने CM को लिखा खत

Ahmednagar Name Change: महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाद अब अहमदनगर का नाम बदलने की मांग की गई है. ये मांग बीजेपी विधायक गोपीचंद पडलकर ने की है. बीजेपी विधायक ने इसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में अहमदनगर शहर का नाम बदलकर 'अहिल्यानगर' रखने की मांग की है.

CM उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी विधायक गोपीचंद पडलकर ने उद्धव ठाकरे को चिट्ठी में लिखा है कि जल्द ही अहमदनगर शहर का नाम बदलकर उसे 'अहिल्यानगर' करना चाहिए, क्योंकि वो रानी अहिल्यादेवी होलकर का जन्म स्थान हैं. अहमदनगर शहर को उनका नाम देना मतलब रानी अहिल्या देवी का सम्मान देना होगा. अपने खत में पडलकर लिखते है कि ये सिर्फ उनकी मांग नहीं हैं, ये लोगों की भावना हैं.

शरद पवार पर साधा निशाना

इससे पहले 31 मई को पडलकर और उनके कार्यकर्ताओं ने अहिल्यादेवी का जन्मोत्सव उनके जन्म स्थल चोंडि में मनाया, लेकिन उन्होंने महाविकास आघाड़ी सरकार को निशाना करते हुए कहा कि पुलिस ने सामान्य लोगों को चोंडि गांव में आने से रोका था, क्योंकि शरद पवार और उनके पोते रोहित पवार वहां थे. उन्होंने कहा, 'ये बहुत ही शर्मनाक हैं कि दाऊद के साथ संबंध रखनेवाले नवाब मलिक के आका शरद पवार इस अवसर को अपने पोते को लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल करते हैं. 

आगे अपनी चिट्ठी में पडलकर लिखते हैं, 'जब मुगल सैनिक हिंदू मंदिर गिरा रहे थे, तब अहिल्यादेवी होलकर ने उनका पुनर्निर्माण किया. हिंदू संस्कृति को बचाया. हर हिंदू के लिए वो एक मिसाल हैं. इसीलिए भी अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्यानगर रखना चाहिए.

ठाकरे सरकार से किए सवाल

उन्होंने ठाकरे सरकार से सवाल करते हुए लिखा, 'आप कौन सा इतिहास लोगों तक पहुंचाना चाहते हो? मुगल साम्राज्य का या फिर अहिल्यादेवी का? उद्धव सरकार को जल्द से जल्द ये नाम बदलने का फैसला लेना चाहिए ताकि लोगों को पता चले कि इस सरकार का रिमोट कंट्रोल शरद पवार के हाथ में नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के खिलाफ चुनाव में इस शख्स ने ठोकी थी ताल, चुनाव हारने का है अनोखा रिकॉर्ड

LIVE TV

Trending news