28 अगस्त को DMK के नए नेता का होगा चुनाव, महापरिषद की बैठक में लिया जाएगा फैसला
Advertisement

28 अगस्त को DMK के नए नेता का होगा चुनाव, महापरिषद की बैठक में लिया जाएगा फैसला

28 अगस्त को पार्टी मुख्यालय पर महापरिषद की बैठक होगी जिसमें अध्यक्ष को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा.

एम के स्टालिन. (फाइल फोटो)

चेन्नई: डीएमके ने सोमवार को कहा कि 28 अगस्त को पार्टी की महापरिषद की एक बैठक होगी, जिसमें नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. डीएमके महासचिव के. अनबझगन ने एक बयान में कहा कि पार्टी मुख्यालय में महापरिषद की बैठक होगी और बैठक में अध्यक्ष के साथ ही एक नए कोषाध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा. फिलहाल, तमिलनाडु विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, एम.के. स्टालिन पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष हैं. पार्टी की कार्यकारिणी पार्टी अध्यक्ष पद संभालने के लिए स्टालिन से पहले ही आग्रह कर चुकी है.

पिछले दिनों डीएमके नेतृत्व को लेकर अपने भाई एम के अलागिरी के साथ उत्तराधिकार के लिए संघर्षरत पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि वह किसी भी हंगामे के सामने ‘झुकने वाले’ नहीं हैं. उन्होंने पार्टी के भीतर और बाहर की किसी भी चुनौती से निपटने का भी संकल्प जाहिर किया. स्टालिन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे अपने पत्र में यह टिप्पणी की है.

DMK में जारी सत्ता संघर्ष के बीच बोले स्टालिन, 'किसी भी हंगामे के सामने झुकने वाला नहीं हूं'

उन्होंने कहा, 'मुझे कलैनार ने बड़ा किया है. किसी भी तरह के हंगामे से मैं झुकने वाला नहीं हूं. कलैनार के प्रिय समर्थकों की मदद से मैं पार्टी के भीतर और बाहर की किसी भी तरह की चुनौती से पार पा लूंगा.' उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब अलागिरी ने विरोध का स्वर तेज कर दिया है. 

बता दें, डीएमके की अगुवाई को लेकर संघर्ष के चरम पर पहुंच जाने के बाद एम करुणानिधि ने 2014 में अलागिरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. शहर के एक अस्पताल में करुणानिधि जब जिंदगी की जंग लड़ रहे थे तो पूरा परिवार एकजुट नजर आ रहा था. अलागिरी अस्पताल के साथ-साथ करुणानिधि के अंतिम संस्कार के दौरान भी नजर आए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news