मोदी सरकार बताए, लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे : राहुल गांधी
Advertisement

मोदी सरकार बताए, लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे : राहुल गांधी

‘अच्छे दिन’ के चर्चित नारे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सवाल किया कि लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे । राहुल ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए यह भी पूछा कि वह कभी महिलाओं एवं किसानों के सशक्तिकरण की बातें क्यों नहीं करते ।

मोदी सरकार बताए, लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे : राहुल गांधी

शिकारीपारा, गोड्डा (झारखंड): ‘अच्छे दिन’ के चर्चित नारे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सवाल किया कि लोगों के ‘अच्छे दिन’ कब आएंगे । राहुल ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए यह भी पूछा कि वह कभी महिलाओं एवं किसानों के सशक्तिकरण की बातें क्यों नहीं करते ।

शिकारीपारा और गोड्डा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए राहुल ने सवाल किया, ‘‘एनडीए सरकार बने सात-आठ महीने हो गए । आखिर अच्छे दिन कब आएंगे ?’ राहुल ने कहा, ‘अच्छे दिन तो सिर्फ उन चार-पांच कारोबारियों के आए हैं जो मोदी के दोस्त हैं ।’ उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह गरीबों को साल में 100 दिनों के रोजगार की गारंटी देने वाली मनरेगा योजना को खत्म करने की कोशिश कर रही है ।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘कांग्रेस हर किसी को अधिकार देना चाहती है और सभी को साथ लेकर चलना चाहती है । पर मोदी कभी नहीं कहते कि लोगों को मिलजुलकर भारत का भविष्य बदलना है । वह महिलाओं एवं किसानों के बारे में बात नहीं करते ।’ राहुल ने अपना यह आरोप दोहराया कि झारखंड की सत्ता में आने पर भाजपा आदिवासियों की जमीनें छीन लेगी । हालांकि, मोदी इस आरोप को झूठ करार दे चुके हैं ।

गुजरात में भाजपा की सरकार द्वारा आदिवासियों की हजारों एकड़ जमीन ले लिए जाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, ‘भाजपा आदिवासियों की जमीनें छीनकर लोगों के हाथों में झाड़ू थमा देगी ।’ पिछले 60 साल में कांग्रेस की सरकारों द्वारा कुछ नहीं करने के मोदी के आरोपों पर राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी ने सड़क, बिजली और सिंचाई के क्षेत्र में विकास के बहुत काम किए हैं ।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘भाजपा ने झारखंड में 10 साल तक शासन किया पर राज्य में विकास नहीं हुआ।’ राहुल ने वादा किया कि झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य विधानसभा में सीटों की संख्या 81 से बढ़ाकर 140 कर दी जाएगी । आगामी 20 दिसंबर को झारखंड विधानसभा के पांचवें और अंतिम चरण के चुनाव में शिकारीपारा और गोड्डा सहित 16 सीटों पर मतदान होना है ।

Trending news