फारूख टकला की बढ़ सकती है मुसीबत, गुटखा मामले में हो सकती है गिरफ्तारी
Advertisement

फारूख टकला की बढ़ सकती है मुसीबत, गुटखा मामले में हो सकती है गिरफ्तारी

 कुछ कारोबारियों ने पाकिस्तान में गुटखा संयंत्र लगाने के लिए भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके भाई अनीस को सामग्री की आपूर्ति कराई थी.

फारूख टकला की बढ़ सकती है मुसीबत, गुटखा मामले में हो सकती है गिरफ्तारी

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी मोहम्मद फारूक उर्फ फारूक टकला की गिरफ्तार का असर गुटखा मामले पर पड़ सकता है. इस मामले में कुछ कारोबारियों ने पाकिस्तान में गुटखा संयंत्र लगाने के लिए भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके भाई अनीस को सामग्री की आपूर्ति कराई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि टकला गुटखा मामले में फरार आरोपी है. इस मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम( मकोका) के तहत यहां विशेष अदालत सुनवाई कर रही है.

टकला को सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था. वह दुबई से आया था. पुलिस ने कहा कि गुटखा मामले में टकला का नाम अन्य आरोपी जमीरूद्दीन अंसारी उर्फ जम्बो के 2004 के इकबालिया बयान में सामने आया था. सेवानिवृत्त सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश वालीशेट्टी ने बताया कि गुटखा मामले में जम्बो के इकबालिया बयान में फारूक टकला का नाम सामने आया था. एसीपी वालीशेट्टी और शहीद पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर की टीम ने जम्बो को गिरफ्तार किया था.

दाऊद इब्राहिम का दोस्त फारुक टकला गिरफ्तार, 257 लोगों की हत्या का है आरोप

अपने बयान में जम्बो ने पुलिस को बताया था कि गुटखा कारोबारी रसिक लाल धारीवाल और जेएम जोशी के बीच विवाद का निपटान करने के लिए बुलाई गई बैठक में भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम मौजूद था, उस बैठक में वह भी मौजूद था.

जम्बो ने पुलिस को बताया था कि इब्राहिम ने मामला निपटाने के लिए धारीवाल से जोशी को 11 करोड़ रुपये देने को कहा था. उसके बयान के मुताबिक, विवाद के निपटान के बाद, जोशी ने इब्राहिम के भाई अनीस के लिए कराची में गुटखा संयंत्र स्थापित करने के लिए कथित रूप से प्रबंध किया था. धारीवाल का पिछले साल अक्तूबर में निधन हो गया था.

(इनपुट भाषा से)

Trending news