जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी ढेर
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी ढेर

कश्मीर के बडगाम और बारामूला जिलों में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारामूला जिले में सोपोर इलाके के बोमई में एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया.(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: कश्मीर के बडगाम और बारामूला जिलों में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाखेरपोरा इलाके के फुटलीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराव किया और तलाशी अभियान चलाया.

  1. बडगाम और बारामूला जिलों में हुई मुठभेड़ों
  2. फुटलीपोरा में चार आतंकी मारे गए
  3. सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा, ‘‘मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि अभियान अभी चल रहा है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गये तीन आतंकी विदेशी थे वहीं एक स्थानीय था जिसकी पहचान शबीर अहमद डार के रूप में हुई है. अधिकारी ने बताया कि आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबल के एक जवान को चोटें आई हैं जबकि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में आठ नागरिक घायल हो गए. प्रदर्शनकारी आतंकवाद रोधी अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में साल 2017 में मारे गये 200 से अधिक आतंकवादी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारामूला जिले में सोपोर इलाके के बोमई में एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. अधिकारी ने बताया कि मारे गये आतंकी की पहचान मुजम्मिल के रूप में की गयी है जो पाकिस्तान का रहने वाला था और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. उसके पास से हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद हुआ.

Trending news