विदेशियों के साथ हो रही छेड़छाड़, कहां है एंटी रोमियो स्क्वॉड: अखिलेश
Advertisement

विदेशियों के साथ हो रही छेड़छाड़, कहां है एंटी रोमियो स्क्वॉड: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उप्र की योगी सरकार पर जमकर तंज कसा.

अखिलेश ने कहा कि विदेशी पर्यटकों को सेल्फी लेने के लिए पीटा जा रहा है....(फोटो साभार: ANI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उप्र की योगी सरकार पर जमकर तंज कसा. अखिलेश ने कहा कि विदेशी पर्यटकों को सेल्फी लेने के लिए पीटा जा रहा है. उप्र का एंटी रोमियो स्क्वॉड कहां है. अखिलेश यादव ने फतेहपुर सिकरी में स्विस जोड़े की पिटाई के मामले में ये बातें कहीं. वह गुरुवार को सपा के कार्यालय में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे. अखिलेश ने कहा, एंटी रोमियो स्क्वॉड का क्या हुआ. एक विदेशी युगल को फतेहपुर सिकरी में सेल्फी लेने के लिए पीटा गया. प्रदेश में अप्रत्याशित रूप से अपराध और लूट की घटनाओं में इजाफा हुआ है. कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है."

  1. योगी सरकार पर अखिलेश यादव ने तंज कसा
  2. कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है
  3. गुजरात चुनाव में भाजपा की हार तय

गौरतलब है कि स्विटजरलैंड के क्वेंटिन जेरेमी अपनी गर्लफ्रेंड मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत घूमने आए थे. रविवार को दोनों फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के नजदीक घूम रहे थे. दोनों सेल्फी ले रहे थे. इसी बीच कुछ लड़कों ने मैरी पर कमेंट किया और विदेशी जोड़े के साथ मारपीट की गई. पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

स्‍वच्‍छता अभियान पर तंज
सपा अध्यक्ष ने योगी द्वारा आज चलाए गए स्वच्छता अभियान पर तंज कसते हुए कहा, ''जो लोग ताजमहल को अपनी संस्कृति का हिस्सा और अपनी धरोहर नहीं मानते थे, भगवान राम ने क्या किया कि आज उन्हें उसी इमारत के पश्चिमी द्वार पर झाडू लगानी पड़ गई.''

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया ताजमहल का दीदार, आगरा में लगाई झाड़ू 

अखिलेश ने कहा, ''ताजमहल परिसर में कुछ लोगों ने भगवा पहनकर पूजा की. यह लोग देश से पर्यटन को खत्म करना चाहते हैं. मैं चुनौती देता हूं कि भाजपा और उसके लोग ताजमहल को दुनिया की धरोहर इमारतों की सूची से हटवाकर दिखायें.'' पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने ताजमहल के आसपास सबसे ज्यादा काम किया, जबकि मौजूदा भाजपा सरकार ने इस इमारत से जुड़ी तमाम परियोजनाओं को रोक दिया.

गुजरात चुनाव
सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि इस बार गुजरात की जनता ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को खारिज करने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस ने पांच सीटें मांगी हैं. अगर बात नहीं बनती है तो भी सपा वहां सभी सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करेगी.

Trending news