करुणानिधि के निधन पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिट्ठी लिखकर संवेदना व्यक्त की
Advertisement

करुणानिधि के निधन पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिट्ठी लिखकर संवेदना व्यक्त की

पूर्व पीएम सिंह ने चिट्ठी में लिखा कि वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी शख्स थे. वे एक बेहतरीन कलाकार, शानदार स्क्रिप्ट राइटर और सच्चे नेता थे. 

करुणानिधि के निधन पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिट्ठी लिखकर संवेदना व्यक्त की

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने DMK चीफ करुणानिधि के निधन पर शोक जताया. पूर्व पीएम ने उनके बेटे स्टालिन को चिट्ठी लिख कर अपनी संवेदना व्यक्त की. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिट्ठी में लिखा कि करुणानिधि एक बहुमुखी प्रतिभा के धनी शख्स थे. वे एक बेहतरीन कलाकार, शानदार स्क्रिप्ट राइटर और सच्चे नेता थे. उन्होंने हमेशा गरीबों और सामाजिक वंचित तबकों के लिए अपनी आवाज उठाई.

पूर्व पीएम ने लिखा कि वे एक सच्चे जनता के सेवक थे. उनमें प्रशासनिक प्रबंधन की गजब की क्षमता थी. उसी क्षमता की वजह से उन्होंने तमिलनाडु की राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. मनमोहन सिंह ने चिट्ठी में लिखा कि उनका मेरे से और मेरा उनसे बहुत ज्यादा लगाव था. मैं जब कभी चेन्नई जाता था, मेरी कोशिश होती थी कि मैं समय निकाल कर उनसे मिलूं. वे आगे लिखते हैं कि देश के निर्माण में उनका योगदान बेहद अहम रहा है. पूर्व पीएम ने स्टालिन को लिखी चिट्ठी में लिखा, 'मेरी संवेदना आपके और आपके परिवार के साथ हमेशा रहेगी.'

बता दें डीएमके अध्यक्ष और आधुनिक समय में द्रविड़ राजनीति के मुखर नेता एम. करूणानिधि का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया. पिछले 11 दिन से अस्पताल मे भर्ती 94 वर्षीय नेता ने शाम छह बजकर दस मिनट पर अंतिम सांस ली.

तमिलनाडु की राजनीति के करिश्माई व्यक्तित्व वाले नेता का राजनीतिक जीवन करीब सात दशक लंबा रहा. उनके परिवार में दो पत्नियां और छह बच्चे हैं. द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन उनके पुत्र और राज्यसभा सदस्य कनिमोई उनकी पुत्री हैं.

अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविन्दन सेल्वाराज की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘हमें बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमारे प्रिय कलैनार एम. करूणानिधि का सात अगस्त, 2018 को शाम छह बजकर दस मिनट पर निधन हो गया. डॉक्टरों और नर्सों की हमारी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.’  विज्ञप्ति के अनुसार,‘हम भारत के कद्दावर नेताओं में से एक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं और परिवार के सदस्यों तथा दुनिया भर में बसे तमिलवासियों का दुख साझा करते हैं.’ तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने शोक जताया है. 

Trending news