अपने जन्मदिन पर कमल हासन के सियासी आगाज पर सस्पेंस बरकरार
Advertisement

अपने जन्मदिन पर कमल हासन के सियासी आगाज पर सस्पेंस बरकरार

 कयास लगाए जा रहे थे कि आज के दिन वे अपनी नई पारी यानी राजनीतिक पारी की घोषणा करेंगे. 

पहले कमल हासन आज के दिन अपनी राजनीतिक पारी की घोषणा करने वाले थे (फाइल फोटो)

चेन्नई: जाने-माने अभिनेता कमल हासन आज 63 वर्ष के हो गए हैं. उनके प्रशंसक जन्मदिन पर उन्हें ढेरों बधाई संदेश भेज रहे हैं. शुभकामनाओं के बीच कमल हासन के लाखों प्रशसंकों को आज के दिन का बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि उनके चहेते अभिनेता कोई बड़ा ऐलान जो करने वाले थे और इस बात के उन्होंने कुछ दिन पहले ही संकेत भी दिए थे. कयास लगाए जा रहे थे कि आज के दिन वे अपनी नई पारी यानी राजनीतिक पारी की घोषणा करेंगे. लेकिन चेन्नई में बारिश के कहर से प्रभावित लोगों की परेशानी में शरीक होते हुए कमल हासन ने अपना जन्मदिन नहीं मानने का फैसला किया है. वे बारिश से प्रभावित लोगों के बीच जाएंगे और उनकी समस्या सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे. 

  1. अभिनेता कमल हासन आज 63 वर्ष के हो गए हैं
  2. आज के दिन राजनीतिक पारी की घोषणा करने वाले थे
  3. चेन्नई में बारिश के कहर के कारण नहीं मनाएंगे बर्थडे

कमल हासन के प्रवक्ता ने बताया, ‘इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय किया है, जबकि चेन्नई के लोग बारिश से परेशान हैं. इसके बजाय वह अवडी में नरपानी इयक्कम (कल्याण आंदोलन) द्वारा बनाए गए मेडिकल कैंप जाएंगे.’ आज के दिन वे एक मोबाइल ऐप शुरू करेंगे. माना जा रहा है कि यह ऐप ही उनकी राजनीतिक पारी का मैदान तैयार करने की पहली सीढ़ी होगा.

उन्होंने कहा, ‘हर व्यक्ति कह रहा है कि मेरे जन्मदिन पर (सात नवम्बर) राजनीतिक पार्टी के नाम का खुलासा किया जायेगा. लेकिन मैं किसी बच्चे का जन्म हुए बगैर उसका नाम कैसे रख सकता हूं.’  हासन ने कहा, ‘मैं किसी शख्स के आदेश का इंतजार नहीं कर रहा हूं. मैं तैयारी कर रहा हूं. मुझे एक फिल्म की भूमिका के लिए तैयार होने के लिए ही कम से कम तीन महीने लगते है. इसलिए मैं किसी जल्दबाजी में नहीं हूं.’

बर्थडे स्पेशल: यादगार है कमल हासन की 'चाची 420', जानें उनसे जुड़ी और भी कई बातें

उधर, चर्चा है कि मोबाइल एप के जरिए वे अपने चाहने वालों से कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन इकट्ठा करेंगे. यह धनराशी समाजसेवा के कामों में लगाई जाएगी. बताया जाता है कि इसी समाजसेवा से कमल हासन राजनीतिक पारी शुरू करेंगे. उनका यह कदम बिल्कुल उसी तरह होगा जिस तरह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पार्टी गठन के लिए जनता से एक-एक रुपये का अंशदान मांगा था. 

हिंदू आतंक के बयान पर फंसे कमल हासन, IPC के तहत केस दर्ज

अरविंद केजरीवाल उन दो मुख्यमंत्रियों में से एक हैं जिनसे कमल हासन ने पिछले दिनों मुलाकात की थी. अरविंद के अलावा उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की थी. एक बार उन्होंने खुद की पार्टी बनाने के भी संकेत दिए थे. 
बता दें कि कमल हासन पिछले दिनों अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. उनके द्वारा दिए जा रहे बयानों को भी राजनीति की ओर बढ़ते कदम के तौर पर देखा गया है. 

Trending news