कॉरपोरेट जासूसी मामला : पुलिस ने जीएमआर अधिकारी से की पूछताछ
Advertisement

कॉरपोरेट जासूसी मामला : पुलिस ने जीएमआर अधिकारी से की पूछताछ

सनसनीखेज कॉरपोरेट जासूसी मामले में जीएमआर एनर्जी के एक वरिष्ठ अधिकारी को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। इस बीच कुछ परामर्शदात्री कंपनियों के फरार सदस्यों की तलाश जोरों पर है।

नई दिल्ली : सनसनीखेज कॉरपोरेट जासूसी मामले में जीएमआर एनर्जी के एक वरिष्ठ अधिकारी को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। इस बीच कुछ परामर्शदात्री कंपनियों के फरार सदस्यों की तलाश जोरों पर है।

एक अन्य बिजली कंपनी के जांच के दायरे में आने के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने स्पष्ट किया कि मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने अभी किसी सीईओ से पूछताछ नहीं की है।

उन्होंने कहा, ‘हमें मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर कुछ और लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है और हमने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। उनमें से कुछ फरार हैं और हम उनकी तलाश कर रहे हैं। कुछ को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन हमने अभी तक किसी सीईओ से पूछताछ नहीं की है।’ जीएमआर एनर्जी लिमिटेड में कोरेपोरेट रिलेशंस मैनेजर राजबीर सिंह को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अन्तरराज्यीय प्रकोष्ठ ने पूछताछ के लिए चाणक्यपुरी में बुलाया था।

बस्सी ने कहा, ‘जीएमआर के कर्मचारी राजबीर सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था और हम अन्य लोगों से भी पूछताछ कर रहे हैं। दो चार फरार हैं और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। जो फरार हैं वह परामर्शदात्री कंपनियों के सदस्य हैं।’

यह पूछने पर कि पुलिस के पास जो दस्तावेज हैं वह किस प्रवृति के हैं और क्या पुलिस इस सिलसिले में आधिकारिक गोपनीयता कानून लागू करने पर विचार कर रही है, उन्होंने कहा, ‘कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। हम उनकी जांच कर रहे हैं, उनका परीक्षण संबद्ध मंत्रालयों के साथ सलाह मश्वरे से किया जा रहा है ताकि दस्तावेज की अहमियत का पता लगाया जा सके।’

Trending news