ITBP के जवानों के लिए खुशखबरी, जन्मदिन पर मिलेगी आधे दिन की छुट्टी
Advertisement

ITBP के जवानों के लिए खुशखबरी, जन्मदिन पर मिलेगी आधे दिन की छुट्टी

भारत चीन सीमा की सुरक्षा करने वाली भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने अपने जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनके जन्मदिन के मौके पर आधे दिन की छुट्टी देने, केक काटे जाने और वर्दी पहनने से छूट देने का ऐलान किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत चीन सीमा की सुरक्षा करने वाली भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने अपने जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनके जन्मदिन के मौके पर आधे दिन की छुट्टी देने, केक काटे जाने और वर्दी पहनने से छूट देने का ऐलान किया है. अधिकतर समय घर से बाहर रहने वाले इन जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए ऐसी घोषणा की गई है. पंजाब के पटियाला में तैनात बल की 51 वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अब से नोटिस बोर्ड पर उन लोगों के नाम अंकित होंगे जिनका जन्मदिन है और वरिष्ठ अधिकारी उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर जन्मदिन की मुबारकबाद देंगे.

यूनिट में साथी जवानों के साथ मनाया जाएगा समारोह
यूनिट में जन्मदिन का समारोह आयोजित किया जाएगा. केक काटने का कार्यक्रम होगा और स्नैक्स भी दिये जाएंगे. इस आदेश की प्रति के अनुसार, ‘‘बांटने से खुशियां बढ़ती हैं. हमारे जवान अपने काम के चलते घरों और परिजनों से लंबे समय तक दूर रहते हैं, इसलिए हमने उनके जन्मदिन को खास बनाने का निर्णय किया है.’’ इसमें कहा गया है, ‘‘इससे उनका मनोबल बढ़ेगा.’’ अरूणाचल प्रदेश के लोहित जिले में स्थित भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की पशु परिवहन शाखा के उप महानिरीक्षक सुधाकर नटराजन ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि जवान अगर छुट्टी पर नहीं है और किसी अभियान पर नहीं है और यूनिट में मौजूद है, तो किसी भी जवान का जन्मदिन नहीं छूटेगा.’’
 
(इनपुट भाषा से)

Trending news