सरकार ने आधार टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटाया
Advertisement

सरकार ने आधार टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटाया

सरकार ने आधार के टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटा दिया है। यह कदम विभिन्न लोगों से अनुरोध प्राप्त होने के बाद उठाया गया है। अनुरोध करने वालों में दिल्ली भाजपा के एक नेता भी शामिल हैं।

सरकार ने आधार टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटाया

नयी दिल्ली: सरकार ने आधार के टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटा दिया है। यह कदम विभिन्न लोगों से अनुरोध प्राप्त होने के बाद उठाया गया है। अनुरोध करने वालों में दिल्ली भाजपा के एक नेता भी शामिल हैं।

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से दिल्ली भाजपा प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को भेजे गए 28 जून की तिथि वाले एक पत्र में कहा गया है कि आधार टैगलाइन ‘आम आदमी का अधिकार’ को बदलकर ‘मेरा आधार, मेरी पहचान’ कर दिया गया है।

उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने 19 सितम्बर 2015 को प्रधानमंत्री कार्यालय में एक अर्जी देकर टैगलाइन ‘आधार इज राइट ऑफ कॉमन मैन’ में सुधार की मांग की थी क्योंकि आधार कार्ड प्रत्येक भारतीय का अधिकार है चाहे वह गरीबी रेखा से नीचे का हो, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का हो, निम्न या उच्च आय वर्ग का हो।’ 

यद्यपि यूआईडीएआई की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी प्राप्त नहीं हुई लेकिन एक सूत्र ने कहा कि टैगलाइन करीब छह महीने पहले बदली गयी थी और इस पर चर्चा आम आदमी पार्टी के गठन के बाद से ही हो रही थी।

 

Trending news