हाफिज सईद की रिहाई पर राहुल ने पीएम मोदी पर कसा था तंज, गुजरात से मिला 'करारा जवाब'
Advertisement

हाफिज सईद की रिहाई पर राहुल ने पीएम मोदी पर कसा था तंज, गुजरात से मिला 'करारा जवाब'

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मुंबई में 26 नंवबर 2008 को आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. जब उड़ी में आतंकवादियों ने हमला किया तो हमने इसका जवाब देते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक की. 

गुजरात चुनाव : भुज के लालन कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के जेल से रिहा होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ट्वीट के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसे जाने का जवाब प्रधानमंत्री ने सोमवार को गुजरात के भुज से दिया. पीएम ने इसके लिए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की आलोचना की और सवाल किया कि पाकिस्‍तान की कोर्ट ने आतंकी हाफि‍ज सईद को छोड़ा तो कांग्रेस को ताली बजाने की क्‍या जरुरत है?

  1. मुंबई हमला हुआ तो कांग्रेस ने कुछ नहीं किया- पीएम
  2. उड़ी हमले के जवाब में हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक की- पीएम मोदी
  3. पीएम बोले, कांग्रेस ने देश की सेना का अपमान किया.

भुज के लालन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा. पीएम ने कहा कि पाकिस्‍तान की कोर्ट ने आतंकी को छोड़ा तो आप क्‍यों ताली बजा रहे हैं? 

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मुंबई में 26 नंवबर 2008 को आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. जब उड़ी में आतंकवादियों ने हमला किया तो हमने इसका जवाब देते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक की. सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सवाल उठाकर कांग्रेस ने देश की सेना का अपमान किया. 

VIDEO: मंदिर के बाहर खड़े मुस्लिम बुजुर्ग से मिले पीएम मोदी, हाल-चाल जाना

उल्‍लेखनीय है कि बीते 25 नवंबर को राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती पर हाफिज सईद की रिहाई और लश्कर फंडिंग मामले में पाकिस्तान सेना को अमेरिका ओर से क्लीन चिट दिए जाने को लेकर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी को अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को और गले लगाने की जरूरत है. मोदी और ट्रंप के गले मिलने को राहुल गांधी ने 'हगफ्लोमेसी' बताया. 

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की छठी और अंतिम लिस्ट, आनंदीबेन का नाम नहीं

अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'नरेंद्रभाई बात नहीं बनी, आतंक का मास्टरमाइंड आजाद, राष्ट्रपति ट्रंप ने लश्कर फंडिंग मामले में पाक सेना को क्लीन चिट दे दी, गले लगाने की नीति (Hugplomacy) काम नहीं आई, जल्द ही और गले लगाने की जरूरत है.'

राहुल ने किया था यह ट्वीट...

 

गौरतलब है कि गुरुवार को पाक अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा सरगना हाफिज सईद को जेल से रिहा कर दिया था. हाफिज के रिहा होने का भारत समेत कई मुल्कों ने विरोध किया है. अमेरिका ने भी पाक सरकार को हाफिज सईद को तुरंत गिरफ्तार करने की चेतावनी तक दी है. अमेरिका ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों ने ही जब हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर रखा है, ऐसे में उसे बाहर आने की अनुमति देना हैरान करने वाला है. अमेरिका ने तो हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर (करीब 65 करोड़ रुपये) का इनाम रखा है. ट्रंप सरकार ने उसे आदेश संख्या 13224 के तहत वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है. उधर, संयुक्त राष्ट्र ने भी एक प्रस्ताव के तहत मुंबई हमले के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया गया था.

Trending news