गुजरात : स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी भीषण आग, 3 बच्चियों की झुलसकर मौत

बताया जा रहा है कि शिविर में आग बीती रात करीब साढ़े दस बजे लगी. शिविर में मौजूद लड़कियां जब खाना खाने के बाद अपने टैंट में पहुंची, उसके बाद अचानक एक टैंट में आग लग गई, जिसने धीरे-धीरे आसपास के टैंटों को भी अपनी चपेट में ले लिया. 

Sandeep Kumar संदीप कुमार | Updated: Jan 13, 2018, 09:39 AM IST
गुजरात : स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी भीषण आग, 3 बच्चियों की झुलसकर मौत
राजकोट स्थित स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में बीती रात लगी आग में झुलसकर तीन बच्‍चों की मौत हो गई.

अहमदाबाद : गुजरात के राजकोट स्थित स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में बीती रात लगी भयंकर आग में झुलसकर तीन बच्‍चों की मौत हो गई. इस घटना में 15 अन्‍य बच्‍चे भी घायल हो गए, जिन्‍हें उपचार के लिए राजकोट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. एक टैंट से शुरू हुई यह आग इतनी भयंकर थी कि इनसे धीरे-धीरे अन्‍य 80 टैंटों को भी अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर मौजूद सुरक्षाबल के जवानों और फायर कर्मियों ने समय रहते रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के तहत शिविर से 400 से 500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. बताया जा रहा है कि आग में झुलसकर मारी गई बच्चियां गुजरात की हैं.

आगजनी में करीब 80 टैंट जलकर खाक
बताया जा रहा है कि शिविर में आग बीती रात करीब साढ़े दस बजे लगी. शिविर में मौजूद लड़कियां जब खाना खाने के बाद अपने टैंट में पहुंची, उसके बाद अचानक एक टैंट में आग लग गई, जिसने धीरे-धीरे आसपास के टैंटों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस आगजनी में करीब 80 टैंट जलकर खाक हो गए.

Rajkot Fire
शिविर में लगी भीषण आग में करीब 80 टैंट जलकर खाक हो गए...

पढ़ें- इंदौर के अस्पताल में नवजात बच्चों के ICU में लगी आग, 47 शिशु बचाए गए

संभवत: आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी- प्रशासन
मौके पर मौजूद सीआईएसफ और बीएसएफ के जवानों ने 400 से 500 बच्‍चों को शिविर से बाहर निकाला और उन्‍हें सुरक्षित स्‍थानों तक पहुंचाया. प्रशासन का कहना है कि संभवत: आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है, लेकिन इस मामले में जांच की जा रही है. हर साल स्‍वामी धर्मबंधु का शिविर दस दिन तक लगता है. गुजरात के अलावा अन्‍य राज्‍यों से बच्‍चे भी यहां शिविर में भाग लेने के लिए आते हैं.