आरक्षण की मांग को लेकर पटेल समुदाय ने निकाली रैली
Advertisement

आरक्षण की मांग को लेकर पटेल समुदाय ने निकाली रैली

गुजरात में पटेल समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। उत्तर गुजरात के विसनगर और विजापुर से शुरू हुआ यह आंदोलन धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा है। सोमवार को पटेल समुदाय ने गांधीनगर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से अपने समुदाय के लोगों के लिए रोजगार और शिक्षा में 30 फीसदी आरक्षण की मांग की। गौरतलब है कि गुजरात में पटेल समुदाय का वोट बैंक काफी तादाद में है और यह बीजेपी के साथ है।

आरक्षण की मांग को लेकर पटेल समुदाय ने निकाली रैली

गुजरात: गुजरात में पटेल समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। उत्तर गुजरात के विसनगर और विजापुर से शुरू हुआ यह आंदोलन धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा है। सोमवार को पटेल समुदाय ने गांधीनगर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से अपने समुदाय के लोगों के लिए रोजगार और शिक्षा में 30 फीसदी आरक्षण की मांग की। गौरतलब है कि गुजरात में पटेल समुदाय का वोट बैंक काफी तादाद में है और यह बीजेपी के साथ है।

वहीं, बीजेपी ने आरक्षण की मांग को लेकर पटेलों के इस आंदोलन पर चुुप्पी साध रखी है। अक्टूबर में सूबे में जिला पंचायत, ग्राम पंचायत और नगर निगम चुनाव होने हैं। ऐसे में पटेलों की यह नाराजगी बीजेपी को भारी पड़ सकती है। सरदार पटेल ग्रुप के अध्यक्ष गौरांग पटेल का कहना है कि 25 अगस्त को अहमदाबाद से निकलने वाली रैली इस संबंध में निर्णायक साबित होगी। गुजरात में  इतनी बड़ी तादाद में पटेल वोट बैंक होने की वजह से किसी भी सरकार के लिए इसे नज़रअंदाज करना आसान नहीं है।

 

Trending news