दिल्‍ली-एनसीआर, उत्‍तराखंड, हिमाचल में भारी बारिश; कई जगहों पर जलभराव से जनजीवन बेहाल
Advertisement

दिल्‍ली-एनसीआर, उत्‍तराखंड, हिमाचल में भारी बारिश; कई जगहों पर जलभराव से जनजीवन बेहाल

राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में शनिवार सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते सड़कों पर पानी भरने और भारी ट्रैफिक जाम के कारण दिल्ली वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गौर हो कि बीते दो दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है, जिसके चलते जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है।

दिल्‍ली-एनसीआर, उत्‍तराखंड, हिमाचल में भारी बारिश; कई जगहों पर जलभराव से जनजीवन बेहाल

नई दिल्ली : राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में शनिवार सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते सड़कों पर पानी भरने और भारी ट्रैफिक जाम के कारण दिल्ली वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गौर हो कि बीते दो दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है, जिसके चलते जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है।

जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, पश्चिम बंगाल, जम्‍मू कश्‍मीर, ओडिशा, झारखंड, पूर्वी मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और तटीय कर्नाटक में बारिश हुई है। उत्‍तराखंड में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्‍खलन की खबरें सामने आई हैं। उत्‍तरकाशी-गंगोत्री मार्ग पर भूस्‍खलन के चलते चारधाम यात्रा पर गए श्रद्धालु फंस गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, अभी तक बारिश से राहत नहीं मिलने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह 8.30 बजे तक राजधानी में 93.8 मिलीमीटर बारिश हुई। आज का न्यूनतम तापमान समान्य से चार डिग्री नीचे 23 डिग्री सेल्सियस रहा जिससे स्थानीय लोगों को थोड़ी राहत मिली तो वहीं मौसम में 100 प्रतिशत आद्रता होने से लोगों को थोड़ी दिक्कत का सामना भी करना पड़ा। दिल्ली एनसीआर में भारी जलभराव और ट्रैफिक के चलते लोग घंटों तक जाम में अटके रहे। कुछ लोगों ने अपनी परेशानी जाहिर करने के लिए जलभराव और ट्रैफिक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की।

नजफगढ़, ढांसा, कंझावला, नांगलोई, दिल्ली गेट, आईटीओ जंक्शन, धौला कुआं और नारायणा के पास ट्रैफिक बेहद ही धीमा रहा। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में आज दिनभर छिटपुट बारिश जारी रहेगी। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आज का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्ली में कल दिनभर रूक-रूक कर हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्यिस रहा जो 12 साल में जुलाई का अभी तक का सबसे कम तापमान था।

Trending news