मुंबई के गोरेगांव की आरे कालोनी में हैलीकॉप्टर क्रैश, एक की मौत और तीन घायल -देखें Video
Advertisement

मुंबई के गोरेगांव की आरे कालोनी में हैलीकॉप्टर क्रैश, एक की मौत और तीन घायल -देखें Video

मुम्बई के गोरेगांव उपनगरीय क्षेत्र के आरेय कालोनी में आज एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की जांच विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) करेगी।

मुंबई के गोरेगांव की आरे कालोनी में हैलीकॉप्टर क्रैश, एक की मौत और तीन घायल -देखें Video

नई दिल्ली: मुम्बई के गोरेगांव उपनगरीय क्षेत्र के आरेय कालोनी में आज एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की जांच विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) करेगी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निजी मिनी हेलीकॉप्टर में एक पायलट, एक तकनीशियन और एक दंपति सवार थे। वे जुहू से गोरेगांव जा रहे थे।अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर लौट रहा था, जब यह अपराह्न बारह बजे के करीब आरेय कालोनी में एक खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

डीसीपी (जोन 12) किरण कुमार चव्हाण ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार चार व्यक्ति झुलस गए और उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां पायलट प्रफुल्ल मिश्रा (53) को मृत लाया हुआ घोषित कर दिया गया।

चिकित्सक ने कहा कि तीन अन्य की पहचान रीतेश मोदी, वृंदा मोदी और संजीव शंकर के तौर पर की गई है। शंकर गंभीर रूप से झुलस गए हैं और उनकी हड्डी में फ्रैक्चर आया है। उन्होंने बताया कि उनका अस्पताल के आईसीयू वार्ड में इलाज चल रहा है।

शीर्ष विमान जांच निकाय विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) गोरेगांव में हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच करेगा। उड्डयन विनियामक डीजीसीए ने पहले ही दुर्घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र करना शुरू कर दिया है। यह एएआईबी की जांच में मदद करेगा।

एएआईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘डीजीसीए अधिकारी पहले ही जांच के लिए साक्ष्य जुटाने के लिए दुर्घटनास्थल पर मौजूद हैं। शुरूआत से ही यह दुर्घटना है। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) इसकी जांच करेगा। हम जांच शुरू करने के लिए जांच अधिकारियों का एक दल कल मुंबई भेज रहे हैं।’

प्रत्यक्षदर्शी लकमा पेज ने कहा, ‘मैं आज सुबह अपने खेत में काम कर रहा था, जब मैंने कम उंचाई पर हेलीकॉप्टर को उड़ते देखा। बाद यह खेत में मेरे मकान के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’

उन्होंने कहा, ‘मैं घटनास्थल पर दौड़ा और देखा कि दो यात्री हेलीकॉप्टर के बाहर लटक रहे थे। उनका शरीर बेल्ट से बंधा हुआ था। जब हम महिला को खींच रहे थे, मैंने उसकी सीट से लपटें निकलते देखी। उसके बाद मैंने उसे छोड़ दिया और पानी से आग बुझाने की कोशिश की।’

उन्होंने बताया, ‘अन्य लोगों की मदद से हमने चारों को बाहर निकाला और उन्हें पास के अस्पताल में ले गए।’ उन्होंने कहा कि पायलट अचेत था जब हमने उसे बचाया, जबकि महिला गंभीर रूप से झुलस गई। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि तब हमने पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचित किया। पुलिस उसके 30 से 45 मिनट बाद पहुंची।

 

 

 

 

Trending news