टेरी में पचौरी की वापसी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए हैं : पीड़िता
Advertisement

टेरी में पचौरी की वापसी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए हैं : पीड़िता

आर के पचौरी को टेरी का कार्यकारी उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने बेहद निराशा जाहिर की है। उसने मंगलवार को कहा कि इस फैसले ने उसके रोंगटे खड़े कर दिये हैं और वह इस मामले को तार्किक अंजाम तक ले जायेगी।

टेरी में पचौरी की वापसी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए हैं : पीड़िता

नई दिल्ली : आर के पचौरी को टेरी का कार्यकारी उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने बेहद निराशा जाहिर की है। उसने मंगलवार को कहा कि इस फैसले ने उसके रोंगटे खड़े कर दिये हैं और वह इस मामले को तार्किक अंजाम तक ले जायेगी।

आज जारी एक खुले पत्र में पूर्व कर्मचारी ने नये पद का सृजन करने और पचौरी के खिलाफ गंभीर आपराधिक आरोप होने के बावजूद संस्थान को चलाने के लिए कार्यकारी शक्तियों के साथ उनकी नियुक्ति करने के लिए हरित निकाय के संचालन परिषद की आलोचना की।

शिकायतकर्ता ने कहा, ‘‘पूरी बेशर्मी। कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न, पीछा करने और आपराधिक धमकी के आरोपों का सामना कर रहे व्यक्ति को पदोन्नति के समाचार ने उसके रोंगटे खड़े कर दिये हैं।’’ संपर्क किए जाने पर पचौरी के वकील आशीष दीक्षित ने कहा कि वैज्ञानिक इस मुद्दे पर टिप्पणी करना पसंद नहीं करेंगे।

पचौरी को कल टेरी का कार्यकारी उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। पचौरी के लिए इस पद का सृजन किया गया था। हालांकि, यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पचौरी के खिलाफ न्यायिक कार्यवाही चल रही है। पचौरी फिलहाल जमानत पर हैं।

महिला ने आरोप लगाया कि अदालत के बाहर मामले में समझौता करने पर उसे मजबूर करने के लिए कई प्रयास किए गए लेकिन उसने कहा कि वह मामले को तार्किक अंजाम तक ले जाएगी। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने सुना था कि पचौरी टेरी में पांव जमाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उसे विश्वास नहीं हुआ था।

उसने कहा, ‘‘तीन अक्तूबर 2015 के आस-पास मैंने इसे कुछ मौजूदा और पूर्व साथियों से सुना। मैं इस बारे में सोचने को लेकर संशय में थी कि संस्था मौजूदा दहकते आग को बुझाने के लिए इतना घटिया तेल नहीं प्रयोग करेगी। मैं बिल्कुल गलत थी।’’

Trending news