नीचले स्तर की नौकरी के लिए इंटरव्यू की जरूरत खत्म होगी: पीेएम मोदी
Advertisement

नीचले स्तर की नौकरी के लिए इंटरव्यू की जरूरत खत्म होगी: पीेएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार नीचले स्तर की नौकरी के लिए साक्षात्कार की जरूरत को समाप्त करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है, साथ ही इस बात का जिक्र किया कि शायद नीचे के स्तर पर भ्रष्टाचार का यह भी एक कारण है।

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार नीचले स्तर की नौकरी के लिए साक्षात्कार की जरूरत को समाप्त करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है, साथ ही इस बात का जिक्र किया कि शायद नीचे के स्तर पर भ्रष्टाचार का यह भी एक कारण है।

आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से कहा था, कि निचले स्तर की नौकरी के लिए साक्षात्कार क्यों? जब साक्षात्कार का कॉल आता है तो हर गरीब परिवार, विधवा मां यह सोचने लगते हैं कि सिफारिश कहां से मिलेगी, किसकी मदद से नौकरी मिलेगी, जैक किसका लगायेंगे? सब इधर उधर दौड़ लगाते हैं।

उन्होंने कहा, और शायद नीचे के स्तर पर भ्रष्टाचार का ये भी एक कारण है। मोदी ने कहा कि उन्होंने 15 अगस्त को कहा था कि वह चाहते हैं कि साक्षात्कार की परम्परा से एक स्तर से नीचे तो मुक्ति होनी चाहिये। उन्हें खुशी है कि इतने कम समय में, अभी 15 दिन हुए हैं, लेकिन सरकार, बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि सूचनायें भेजी जा रही हैं, और अब निर्णय पर अमल भी हो जायेगा कि साक्षात्कार का चक्कर छोटी-छोटी नौकरियों में नहीं रहेगा और वे इस चक्कर से मुक्त हो जायेंगी। प्रधानमंत्री ने कहा, गरीब को सिफारिश के लिए दौड़ना नहीं पड़गा। उनका शोषण नहीं होगा, भ्रष्टाचार नहीं होगा।
    

 

Trending news