फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान खान को फोन किया, वो बोले- कह दो बिजी हूं, आधे घंटे बाद फोन करें
Advertisement

फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान खान को फोन किया, वो बोले- कह दो बिजी हूं, आधे घंटे बाद फोन करें

जब फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान को फोन किया तो इमरान ने कहा कि 'उनसे कह दो कि मैं बिजी हूं.' पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दो बार फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों का फोन काट दिया. पाकिस्तान के चुनावों में जीत के बाद दुनिया भर के नेता इमरान खान को बधाई दे रहे हैं और आगे सहयोग की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में जब फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान को फोन किया तो इमरान ने कहा कि 'उनसे कह दो कि मैं बिजी हूं.' पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है.

दरअसल जब इमानुएल मैक्रों का फोन आया, तब इमरान वरिष्ठ पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे. इसलिए उन्होंने फोन पर आने से मना कर दिया. जब दोबारा थोड़ी देर में फोन आया, तब भी उनकी पत्रकारों के साथ बातचीत चल रही थी. चूंकि एक बार पहले भी फोन आ चुका था, इसलिए पाकिस्तान की विदेश सचिव तेहमिना जंजुआ चाहती थीं कि इमरान बात कर लें, लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

इमरान की तारीफ पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर, जो बैठक में उनके साथ मौजूद थे, उन्होंने ट्वीट किया, 'नया पाकिस्तान, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन किया, लेकिन वो पत्रकारों के साथ मीटिंग में व्यस्त थे. विदेश सचिव तेहमिना जंजुआ चाहती थीं कि पीएम फोन पर बात कर लें, लेकिन पीएम ने कहा कि मैं यहां व्यस्त हूं, उनसे कहो कि 30 मिनट में फोन करें.' 

 

पाकिस्तान के अखबारों में इमरान के इस बर्ताव की काफी तारीफ की जा रही है. पाकिस्तान में हाल में हुए आम चुनाव में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जिसके बाद उनके द्वारा देश की कमान संभालने का रास्ता साफ हो गया.

Trending news