सीमा अतिक्रमण का देंगे मुंहतोड़ जबाब: राजनाथ सिंह
Advertisement

सीमा अतिक्रमण का देंगे मुंहतोड़ जबाब: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत पडोसी देशों से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं लेकिन देश की सीमाओं पर कोई अतिक्रमण करेगा तो उसका मुंहतोड जबाब दिया जायेगा।

सीमा अतिक्रमण का देंगे मुंहतोड़ जबाब: राजनाथ सिंह

जौनपुर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत पडोसी देशों से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं लेकिन देश की सीमाओं पर कोई अतिक्रमण करेगा तो उसका मुंहतोड जबाब दिया जायेगा।

गृहमंत्री ने यहां तिलकधारी महाविद्यालय के स्थापना शताब्दी समारोह में पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि भारत हिंसा में विश्वास नहीं रखता है। वह पडोसी मुल्कों से अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन यदि पाकिस्तान देश की सीमा पर युद्वविराम का उल्लंघन करता है तो उसका मुंहतोड जबाब देंगे। उन्होंने कहा कि देश को माओवादियों और उग्रवादियों से निजात दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

जीवन में कर्म और त्याग के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य अपने जीवन में की गयी कृतियों के आधार पर याद किया जाता है ना कि शब्दों के अलंकरण से। जो त्याग करता है उसे ही सम्मान मिलता है जो केवल स्वयं के लिये संचय करता है उसका नाम कोई नहीं लेता।

उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है इसलिए हमें अपनी संस्कृति को बरकरार रखना होगा। भारत ज्ञान व विज्ञान के क्षेत्र में बहुत आगे है।

Trending news