#IndiaKaDNA: दिल्ली की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है- मनोज तिवारी
Advertisement

#IndiaKaDNA: दिल्ली की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है- मनोज तिवारी

दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार से जनता त्रस्त है. जनता चुनाव का इंतजार कर रही है.

#IndiaKaDNA: दिल्ली की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है- मनोज तिवारी

नई दिल्‍ली: जी न्‍यूज के INDIA का DNA 2019 कॉन्क्लेव में बोलते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर जमकर वार किया. दिल्ली में बिजली, पानी, मोहल्ला क्लिनिक के मुद्दे पर मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक में गधे और घोड़े बैठ रहे है. दिल्ली में कोई काम नहीं हो रहा है. दिल्ली में 6-7 घंटे बिजली कटौती होती है.

- मेरा विश्वास है कि यह देश नरेंद्र मोदी जी को 10 साल तक पूरा विश्वास देगी. 

- मोदी के खिलाफ गठबंधन के सवाल पर तिवारी ने कहा कि कुछ लोग तो परेशान होंगे जिनके नहीं बदल पाएंगे (रुपये) होंगे. 

- देश का भविष्य नरेंद्र मोदी जी की साफ नीयत और सही विकास के साथ है

- मनोज तिवारी ने गाना गाकर बताया कि 'देश रूपी बस पर मैं एक छोटा सा खलासी हूं, मोदी ड्राइवर है मैं विश्वासी हूं.'

- मनोज तिवारी ने कहा कि जब हम केजरीवाल से बात करने के लिए जाते है तो वह मुझ पर हमला करवाते है.

- अब तो आप धरना भी एसी में करते है, लेकिन पानी के मुद्दे पर बात नहीं करते हैः मनोज तिवारी

- क्या एक मुख्यमंत्री जब निकले तो चप्पल में निकलेगा, जब फ्लाइट में जाते है तो बिजनेस क्लास में जाते है

- केजरीवाल ऐसा एक्टर है जो सब कुछ है, निर्देशक भी है, एक्टर भी है, ड्रेस डिजाइनर भी है

- अरविंद केजरीवाल मेरे से बड़ा एक्टर है, सीएम धरने पर बैठे रहे लोग पानी के तरसते रहे

- आम आदमी पार्टी का विधायक खालिस्तान के नाम पर जनमत संग्रह की बात करता है

- सत्येंद्र जैन का वजन तीन किलो बढ़ गया, केजरीवाल खा-खा कर बीमार पड़ गए. 

- दिल्ली में जनता को पानी के नाम पर गोली मार दी जाती हैः तिवारी 

- दिल्ली में धरना हो रहा है लेकिन सरकार नहीं चल रही हैः तिवारी

इससे पहले कॉन्क्लेव में बोलते हुए बीजेपी महासचिव राम माधव ने जम्‍मू-कश्‍मीर पर बोलते हुए कहा कि तीन साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिला था. उसके बाद राज्‍य की 87 सीटों में से सर्वाधिक 28 और 25 सीटें जीतने वाली क्रमश: पीडीपी और बीजेपी ने गठबंधन सरकार बनाई. अब 19 जून को बीजेपी राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव ने इस गठबंधन को तोड़ने की घोषणा कर दी. राम माधव ने ही तीन साल पहले गठबंधन को बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. कश्‍मीर में सियासी उठापठक के मसले पर जी न्‍यूज के INDIA का DNA 2019 कॉन्क्लेव में बोलते हुए राम माधव ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पर आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा कि हमारे सामने दो प्रमुख मुद्दे थे- आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए शांति बहाली और पूरे राज्‍य में विकास करना. लेकिन हालिया दौर में घाटी में हुई घटनाओं के बाद यह लगने लगा था कि हमारी ये आकांक्षा पूरी नहीं हो रही थी. लिहाजा ये गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया.

इसी संदर्भ में राम माधव ने कहा कि पिछले कुछ समय से दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ रही थीं. महबूबा मुफ्ती पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम चाहते थे कि शांति बहाली हो. इसी कड़ी में रमजान के महीने में सीजफायर की घोषणा हुई लेकिन राज्‍य सरकार हालात को सुधारने में नाकाम रही. वरिष्‍ठ पत्रकार शुजात बुखारी की श्रीनगर के बीचोंबीच हत्‍या कर दी गई. इसके कारण लगने लगा कि हमने जिस मकसद से इस गठबंधन को बनाया था, वह उस मकसद को पूरा करने में सफल नहीं हो रहा है, लिहाजा समर्थन वापसी का फैसला करना पड़ा. लेकिन इसके साथ ही आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि हमने राज्‍य की सत्‍ता को छोड़ा है लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर को नहीं छोड़ा है. जब तक घाटी में अंतिम आतंकी का खात्‍मा नहीं हो जाता, तब तक हम शांति से नहीं बैठेंगे.

#IndiaKaDNA: जम्‍मू-कश्‍मीर में BJP-PDP में कुछ मुद्दों पर असहजता बढ़ रही थी- राम माधव

राम माधव से पहले कॉन्क्लेव में केन्द्रीय मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ ने जी न्‍यूज के संपादक सुधीर चौधरी से बातचीत करते हुए कहा कि 'चुनाव का वक्‍त आता जा रहा है और सभी राजनीतिक दल धरातल पर आ गए हैं.' उन्‍होंने कहा कि आज पूरे भारत में जितने मोबाइल फोन, सोशल मीडिया से उठने वाले विचार इतने बढ़ गए हैं कि आज क्‍लीयर हो जाता है कि कौन सी मीडिया कितनी सही प्रीडिक्‍शन कर रही है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों को अहमियत दी है. हम 2014 से अटैकिंग मोड में हैं और 2019 तक ऐसे ही रहेंगे.

उनसे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कॉन्‍क्‍लेव में कहा कि 'पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है. कांग्रेस अपना राज्य भी नहीं बचा पा रही है. उत्तर पूर्व में भी बीजेपी का झंडा लहरा रहा है. 2014 में अच्छे दिन के नारे के बाद 2019 में क्या नारा होगा, इस सवाल के जवाब में जावड़ेकर ने कहा कि यह चुनाव आने पर ही तय होगा. हमारे सभी साथी आज भी खड़े है, हमारा कोई साथी अलग नहीं हुआ है.'

वहीं, 'INDIA का DNA 2019 कॉन्क्लेव' में राजद नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने जी न्‍यूज के संपादक सुधीर चौधरी से बातचीत करते हुए कहा कि 'जहां तक महागठबंधन की बात है हमने बिहार में करके दिखाया, लेकिन चाचा (नीतीश कुमार) पलटी मार गए.' उन्‍होंने कहा कि आने वाला चुनाव मंडल, अंबेडकर, गांधी बनाम गोलवलकर और गोडसे होने जा रहा है. हमारी कोशिश रहेगी कि आगामी चुनावों में सभी दल गोलबंद हों.

तेजस्‍वी से पहले कॉन्क्लेव में समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के द यह तय होगा कि देश का प्रधानमंत्री कौन बनेगा. उन्‍होंने कहा कि 'मैं प्रधानमंत्री बनने की सूची में नहीं हूं, लेकिन मैं उस प्रदेश से हूं, जहां से सूची बनेगी'.

अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 के चुनाव में उनसे चूक यह हुई कि दरअसल वह सोचते थे‍ कि सड़क, मेट्रो के नाम यानी काम के आधार पर वोट मिले लेकिन बीजेपी ने जाति, धर्म, संप्रदाय के नाम पर वोट मांगे. उसका फॉर्मूला सफल हुआ. इसके साथ ही जी न्‍यूज के संपादक सुधीर चौधरी ने पूछा कि सियासत को यदि शेयर बाजार के हिसाब से देखा जाए तो आजकल विपक्षी महागठबंधन की धुरी के रूप में आप ही दिख रहे हैं. उसका उदाहरण उन्‍होंने देते हुए कहा कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह में आप को ही सबसे ज्‍यादा भाव मिल रहा था. इसका जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह भी बीजेपी से ही सीखा है कि जो दिखता है, वही बिकता है.

'INDIA का DNA 2019 कॉन्क्लेव' का शेड्यूल

7 to 7.45 pm
रणदीप सुरजेवाला, राज बब्बर
2019 में कांग्रेस करेगी कमबैक?
 
8 to 8.45pm
अमित शाह

Trending news