वायुसेना के एएन-32 विमान का नहीं मिला कोई सुराग, पता लगाने की कोशिशें जारी
Advertisement

वायुसेना के एएन-32 विमान का नहीं मिला कोई सुराग, पता लगाने की कोशिशें जारी

सरकार ने लोकसभा में बताया कि गत शुक्रवार को लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान को खोजने के प्रयास जारी हैं और सरकार तथा वायु सेना इसमें सवार लोगों को बचाने के प्रयास कर रही है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सरकार ने लोकसभा में बताया कि गत शुक्रवार को लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान को खोजने के प्रयास जारी हैं और सरकार तथा वायु सेना इसमें सवार लोगों को बचाने के प्रयास कर रही है।

शून्यकाल में कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि वायुसेना के विमान एएन-32 को लापता हुए चार दिन हो गये हैं लेकिन अभी तक उसके बारे में पता नहीं चला है। उन्होंने मांग की कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को सदन को इस बारे में ताजा जानकारी से अवगत कराना चाहिए। सदन को पता चलना चाहिए कि विमान का क्या हुआ, अगर कोई दुर्घटना घटी है तो कितना नुकसान हुआ।

अन्य दलों के सदस्यों ने इस विषय पर चिंता व्यक्त की। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पूरा देश इस विमान के लापता हो जाने से चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि वायु सेना और रक्षा मंत्रालय विमान का पता लगाने और इसमें सवार यात्रियों को सुरक्षित बचाने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं।

कुमार ने यह भी कहा कि वह सदन में इस बारे में जताई गयी चिंता से रक्षा मंत्री को अवगत कराएंगे। वायु सेना का यह विमान शुक्रवार को चेन्नई के तांब्रम एयरबेस से पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हुआ था। जिसमें चालक दल के छह सदस्यों समेत 29 यात्री सवार हुए थे।

Trending news