दाऊद इब्राहिम की वापसी के प्रयासों पर भारत सरकार ने लगाया अड़ंगा : छोटा शकील
Advertisement

दाऊद इब्राहिम की वापसी के प्रयासों पर भारत सरकार ने लगाया अड़ंगा : छोटा शकील

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भरोसेमंद साथी छोटा शकील ने दावा किया है कि 1993 मुम्बई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता था लेकिन भारत सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह दावा किया गया।

दाऊद इब्राहिम की वापसी के प्रयासों पर भारत सरकार ने लगाया अड़ंगा : छोटा शकील

नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भरोसेमंद साथी छोटा शकील ने दावा किया है कि 1993 मुम्बई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता था लेकिन भारत सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह दावा किया गया।

कराची से समाचार पत्र 'द टाइम्स आफ इंडिया' के साथ फोन पर की गई बातचीत में शकील ने दावा किया कि मुम्बई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम ने भारत लौटने की इच्छा जताई थी और यहां तक कि उसने इस बारे में लंदन में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी से बात भी की थी लेकिन भारत सरकार ने उसकी वापसी से इंकार कर दिया।

जेठमलानी ने भी दावा किया है कि 1990 के दशक में दाऊद और शकील ने भारतीय अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करने की पेशकश की थी लेकिन महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी।

मीडिया रिपोर्टों में जेठमलानी के हवाले से कहा गया है कि शकील ने उनसे लंदन में संपर्क किया था। शकील ने पेशकश की थी कि सुनवाई के दौरान दोनों को भारत में नजरबंद रखा जाए लेकिन राज्य सरकार ने इस तरह की पेशकश स्वीकार करने से इंकार कर दिया।

शकील ने दाऊद को पकड़ कर भारत लाने के सरकार के दावों पर निशाना साधते हुए कहा, 'हर बार जब कभी नई सरकार आती है। उनका पहला बयान हमारे बारे में होता है। उसको लेके आएंगे...घुस के लाएंगे...क्या हलवा है? बकरी का बच्चा समझ कर रखा है क्या? लाना है तो उसको (राजन) लाओ ना।'

नरेंद्र मोदी सरकार ने लागातार कहा है कि दाऊद पाकिस्तान में है और दाऊद को वापस लाने के लिए भारत प्रतिबद्ध है। जबकि पाकिस्तान इस बात से इंकार करता आया है कि दाऊद उसके यहां है।   

Trending news