गेटमैन पर हमले के बाद रेलवे ने उठाया ये कड़ा कदम, यहां बढ़ेंगी लोगों की मुश्किलें
Advertisement

गेटमैन पर हमले के बाद रेलवे ने उठाया ये कड़ा कदम, यहां बढ़ेंगी लोगों की मुश्किलें

दिल्ली-पानीपत सेक्शन पर नरेला और राठधना स्टेशनों के बीच गेट नं0-19 स्पेशल पर तैनात गेटमैन कुन्दन पाठक पर हमले के बाद रेल कर्मियों ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे की ओर से इस गेट को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है.

रेलवे के गेटमैन पर हमले के बाद अस्थाई तौर पर बंद की गई क्रासिंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली मंडल के दिल्ली-पानीपत सेक्शन पर नरेला और राठधना स्टेशनों के बीच गेट नं0-19 स्पेशल पर तैनात गेटमैन कुन्दन पाठक पर हमले के बाद रेल कर्मियों ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे की ओर से इस गेट को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. जिससे लोगों को काफी असुविधा होगी. इस रेलवे क्रासिंग से रोज हजारों लोग गुजरते हैं. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार गेटमैन पर हुए हमले के बाद रेल कर्मी बेहद डरे हुए हैं. ऐसे में कोई भी गेटमैंन इस गेट पर काम करने को तैयार नहीं है. ऐसे में रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन के लिए अस्थाई तौर पर इस गेट को बंद करने का निर्णय लिया गया है.

  1. रेलवे के गेटमैन पर हमले के बाद अस्थाई तौर पर बंद की गई क्रासिंग
  2. इस क्रासिंग से पूरे दिन में हजारों लोग गुजरते हैं ऐसे में लोगां की मुश्किल बढ़ेगी
  3. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने घायल गेटमैंन से मुलाकात की

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने की मुलाकात
रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने शुक्रवार को अस्पताल जा कर घायल गेटमैन कुंदन पाठक से मुलाकात की. उन्होंने गेटमैन के परिजनों को आश्वासन दिया कि रेलवे प्रशासन द्वारा उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि मानवीय दृष्टिकोण से रेल प्रशासन रेलकर्मी के इलाज तथा देखभाल से संबंधित समस्त खर्चों का पूरा ध्यान रख रहा है और इस हमले के दोनों पीड़ितों की मदद के लिए रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा पूरा योगदान दिया जा रहा है. इस मौके पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक आरएन सिंह भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें : रेलवे इस मोबाइल ऐप के प्रति लोगों को करेगा जागरूक, चलाएगा अभियान

रेल कर्मियों के लिए जारी की गई एडवाइजरी
रेलवे ने अपने सभी गेटमैनों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत सभी गेटमैनों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि उन्हें काम के दौरान किसी भी तरह का खतरा महसूस होता है तो वो तुरंत गेट को बंद कर दें और आरपीएफ और स्टेशन प्रबंधक से संपर्क करें. रेलवे की ओर से विशेष तौर पर हरियाणा से लगे इलाकों में तैनात गेटमैनों के लिए ये एडवाइजरी जारी की गई है. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने हरियाणा के मुख्य सचिव और महानिदेशक पुलिस से बात कर इस मामले में अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की बात कही थी.

 

Trending news