दिल्ली पर 'हवाई हमले' करने की सोच रहा ISIS : गृह मंत्रालय
Advertisement

दिल्ली पर 'हवाई हमले' करने की सोच रहा ISIS : गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली कई आतंकी समूहों के निशाने पर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस समेत कई आतंकी समूह दिल्ली पर हवाई हमले करने की फिराक में हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन/नई दिल्ली : गृह मंत्रालय के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली कई आतंकी समूहों के निशाने पर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस समेत कई आतंकी समूह दिल्ली पर हवाई हमले करने की फिराक में हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे किसी भी हमले की आशंका के मद्देनजर जरूरी कदम उठाए हैं। इसी सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी के 15 ऐसे स्थानों को भी शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें निशाने पर लिये जाने का डर है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक इन जगहों में प्रधानमंत्री आवास, गृहमंत्री आवास, राष्ट्रपति भवन, उपराष्ट्रपति का आवास, राजपथ, इंडिया गेट और सीजीओ कॉम्प्लेक्स शामिल हैं, जहां सीबीआई, सीआईएसएफ और बीएसएफ जैसी एजेंसियों के मुख्यालय स्थित हैं।

मंत्रालय के मुताबिक इन हमलों में ड्रोन्स, पेरामोटर्स और कई अन्य साधनों का इस्तेमाल किया जा सकता है। खतरे के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को हवा में उड़ती हुई किसी भी संदिग्ध वस्तु को भारतीय वायु सेना के साथ तालमेल रखते हुए सीधे मार गिराने के निर्देश दिये जा चुके हैं।

दिल्ली देश का सबसे संवेदनशील महानगर है। यहां कई संगठनों से खतरे की धमकी मिलती रहती है। लेकिन फिलहाल हवाई हमलों को विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली संभावित हमलों के संबंध में रिपोर्ट दी है। गौरतलब है कि पिछले ही महीने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया था। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां उस घटना की पड़ताल नहीं कर पाई है।

Trending news