डीयू कैंपस में ISIS की दस्तक, दीवार पर समर्थन में लिखा नारा, डूसू ने दर्ज कराई शिकायत
Advertisement

डीयू कैंपस में ISIS की दस्तक, दीवार पर समर्थन में लिखा नारा, डूसू ने दर्ज कराई शिकायत

दिल्ली विश्वविद्याल की दीवारों पर दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थन में नारे लिखे मिले हैं. डीयू कैंपस में आईएस के समर्थन में लिखे नारे को देख शनिवार को छात्रों में बेचैनी और गुस्सा दोनों देखा गया. डूसू सचिव की ओर से मौरिस नगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली विश्वविद्यालय की दीवारों पर आईएसआईएस के समर्थन में लिखे गए नारे.

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्याल की दीवारों पर दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थन में नारे लिखे मिले हैं. डीयू कैंपस में आईएस के समर्थन में लिखे नारे को देख शनिवार को छात्रों में बेचैनी और गुस्सा दोनों देखा गया. डूसू सचिव की ओर से मौरिस नगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले जेएनयू में भी दीवारों पर कश्मीर की आजादी के समर्थन और भारत विरोधी पोस्टर चिपकाया गया था, जिसके बाद देशभर में राष्ट्रवाद बनाम राष्ट्रद्रोह की नई बहस छिड़ गई थी. खबरों के मुताबिक नारे में लिखा गया है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में नक्सलियों के समर्थन में भी नारे लिखे गए हैं.

पुलिस के मुताबिक, डूसू सचिव अंकित सांगवान ने मौरिस नगर थाने को बताया कि उन्हें हॉस्टल के कुछ छात्रों ने फोन करके बताया कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स की दीवारों पर आईएस के समर्थन में नारे लिखे हुए हैं. अंकित ने बताया कि दीवारों पर I SYM ISIS लिखा मिला है जिसका मतलब होता है हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals, अफस्पा से आजादी और कुछ चीजें दूसरी भाषा में भी लिखा मिला है.

पुलिस ने यह भी बताया कि सोशल वर्क डिपार्टमेंट की दीवारों पर भी आपत्तिजनक नारे लिखे हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक इस मामले में किसी संगठन या व्यक्ति का नाम सामने नहीं आया है.

Trending news