AIMPLB on Hamas: एक बार फिर 'मुस्लिम उम्मा' के फेवर में खड़ा हुआ AIMPLB, कहा- हमास का एक्शन आतंक नहीं 'प्रतिक्रिया'
Advertisement
trendingNow11909447

AIMPLB on Hamas: एक बार फिर 'मुस्लिम उम्मा' के फेवर में खड़ा हुआ AIMPLB, कहा- हमास का एक्शन आतंक नहीं 'प्रतिक्रिया'

Israel Hamas War: इजरायल में बच्चों- महिलाओं समेत सैकड़ों बेगुनाहों का खून बहाने वाले हमास आतंकियों की ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने हिमायत की है. बोर्ड ने कहा है कि यह आतंकवाद नहीं बल्कि इजरायली जुल्मों की प्रतिक्रिया है. 

 

AIMPLB on Hamas: एक बार फिर 'मुस्लिम उम्मा' के फेवर में खड़ा हुआ AIMPLB, कहा- हमास का एक्शन आतंक नहीं 'प्रतिक्रिया'

All India Muslim Personal Law Board reaction on Hamas Terrorist Attack: इजरायल में निर्दोष लोगों पर हमास के बर्बर आतंकी हमले के बाद पूरी दुनिया में गुस्सा है. भारत ने इस हमले को वहशी और क्रूर बताते हुए इजरायल के साथ अपनी एकजुटता प्रकट की है लेकिन लगता है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) अब भी अपनी 'मुस्लिम उम्माह' वाली सोच से आगे नहीं बढ़ पा रहा है. उसने हमास के इजरायल पर हमले को उत्पीड़न के खिलाफ 'प्रतिक्रिया' बताते हुए इजरायलियों की बर्बर हत्या की हिमायत की है. 

'हमास ने 'आतंकवाद' नहीं 'प्रतिक्रिया' जताई'

इजरायल के पलटवार पर विक्टिम कार्ड खेलते हुए बोर्ड (AIMPLB on Hamas) ने कहा कि गाजा पर बमबारी से निर्दोष लोगों की जान जा रही है. दुनिया को तुरंत इजरायल को ये हमले करने से रोकना चाहिए वरना स्थिति और बिगड़ जाएगी. AIMPLB ने हमास आतंकियों की बर्बरता को आतंकवाद कहने पर भी आपत्ति जताई है. बोर्ड ने कहा कि इस 'प्रतिक्रिया' को आतंकवाद कहना उत्पीड़क (इजराइल) को शक्ति देने जैसा होगा और उत्पीड़न सहने वालों के साथ अन्याय करना होगा.

'फिलीस्तीनियों के लिए दुआ करें'

ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB on Hamas) ने मुसलमानों ने अपील की है कि वे फिलीस्तीनियों के लिए दुआ करें और कुनूत ए नज़ला पढ़ें. हमास इजराइल युद्ध पर बोर्ड ने कहा कि यह सब फिलीस्तीनियों के उत्पीड़न और अल अक्सा मस्जिद के अपमान की प्रतिक्रिया है. बोर्ड के अध्यक्ष रहमानी के नेतृत्व के नेतृत्व में हुई बैठक में कहा गया कि नेहरू से लेकर अटल तक ने फिलीस्तीनियों के हक में आवाज उठाई थी. लेकिन जब से देश में मोदी सरकार आई है, तब से फिलीस्तीनियों को कोई सपोर्ट नहीं दिया जा रहा है. 

'इजरायल के खिलाफ एक्शन ले सरकार'

बोर्ड (AIMPLB on Hamas) ने सरकार से मांग की है कि वह इजरायल को आतंकी देश घोषित करे और फिलीस्तीनियों को उनका देश वापस दिलाने में मदद करे. बोर्ड की ओर से इस संबंध में पत्र तैयार करके केंद्र सरकार को भेजा गया है. उधर हमास आतंकियों के फेवर में एएमयू में रैली निकालने पर बीजेपी सांसद सतीश गौतम के बाद हरनाथ सिंह ने भी कड़ी नाराजगी जताई है. सीएम योगी को लिखे पत्र में सांसद ने कहा कि ऐसी घटनाओं से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम भी खराब होता है और इसका दुरुपयोग भी किया जा रहा है. लिहाजा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जो देश की नीति के खिलाफ जाकर हमास जैसे आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे है. 

Trending news