इजरायल ने भारत में अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया
Advertisement

इजरायल ने भारत में अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया

इजरायल ने ‘गंभीर खतरे’ का हवाला देते हुए नववर्ष समारोहों से पहले भारत की यात्रा पर जाने वाले अपने नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है और उन्हें सलाह दी है कि वे पार्टियों में हिस्सा लेने से बचें।

यरुशलम/नई दिल्‍ली : इजरायल ने ‘गंभीर खतरे’ का हवाला देते हुए नववर्ष समारोहों से पहले भारत की यात्रा पर जाने वाले अपने नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है और उन्हें सलाह दी है कि वे पार्टियों में हिस्सा लेने से बचें।

इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में इस्राइल के आतंकवाद रोधी ब्यूरो ने कहा कि हम भारत गए इस्राइली पर्यटकों को आतंकवादी हमलों की आशंका की चेतावनी दे रहे हैं जो संभवत: पश्चिमी पर्यटकों को निशाने पर लेते हुए हो सकता है। खासकर देश के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में। इसमें कहा गया कि हम आने वाले दिनों के कार्यक्रमों पर ध्यान देने के लिए कह रहे हैं, जो नए साल की छुट्टियों से संबंधित हैं। खासकर समुद्री तटों पर होने वाली पार्टियों, क्लबों पर विशेष ध्यान दें, जहां बड़ी संख्या में पर्यटक जुटते हैं।

परामर्श में कहा गया है, भारत यात्रा पर गए इजरायली पर्यटकों को सतर्क रहने और सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय मीडिया की खबरों पर ध्यान देने को कहा गया है। भारत में अपने रिश्तेदारों के साथ मौजूद लोगों को यात्रा संबधी चेतावनी और सुझावों के बारे में अवगत कराने को कहा गया है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर गोवा के तटों पर पार्टी करना इजरायली युवकों और अन्य पश्चिमी पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है और इस तरह एकत्रित होने वाली भीड़ इस्लामी आतंकी समूहों के लिए एक आसान निशाना हो सकती है।

Trending news