अघोषित संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रोपर्टी डीलर ने कहा-13,860 करोड़ रुपये मेरे नहीं
Advertisement

अघोषित संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रोपर्टी डीलर ने कहा-13,860 करोड़ रुपये मेरे नहीं

आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत 13,860 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रोपर्टी डीलर महेश शाह ने शनिवार को एक टेलीविजन शो में पेश होकर दावा किया कि रकम उनकी नहीं है। शाह ने केंद्र के सितंबर में खत्म हुए आईडीएस के तहत 65000 करोड़ रुपये के 20 प्रतिशत की घोषणा कार्यक्रम के तहत की थी।

अघोषित संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रोपर्टी डीलर ने कहा-13,860 करोड़ रुपये मेरे नहीं

अहमदाबाद : आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत 13,860 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रोपर्टी डीलर महेश शाह ने शनिवार को एक टेलीविजन शो में पेश होकर दावा किया कि रकम उनकी नहीं है। शाह ने केंद्र के सितंबर में खत्म हुए आईडीएस के तहत 65000 करोड़ रुपये के 20 प्रतिशत की घोषणा कार्यक्रम के तहत की थी।

इस सप्ताह अपने आवास पर आईटी विभाग के छापे के बाद से लापता शहर के प्रोपर्टी डीलर यहां गुजराती चैनल के स्टूडियो में उपस्थित हुए और कहा कि उन्होंने अपने नाम के तहत घोषणा बिना किसी ‘बाध्यता’ के और ‘कमीशन पाने’ के लिए की।

शाह ने कहा, ‘आईडीएस के तहत घोषित 13860 करोड़ रुपये मेरे नहीं हैं, इसके पीछे जो लोग हैं मैं आयकर अधिकारियों को उनका नाम बताऊंगा।’ उन्होंने कहा, ‘आईडीएस के तहत जिनकी रकम की घोषणा की गयी वे अंतिम पल में पीछे हट गए इसलिए मैं आयकर विभाग को कर की पहली किस्त नहीं दे पाया।’ शाह ने कहा, ‘मैं जल्द ही हर चीज का खुलासा करूंगा। मैंने गलती की, लेकिन मैं जल्द ही सबकुछ उजागर करूंगा।’ क्या ये रकम किसी कारोबारी या नेता के हैं, इस संबंध में एक सवाल पर शाह ने कहा कि यह कई लोगों की है। हालांकि उन्होंने नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि वह आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने ही ऐसा करेंगे।

प्रोपर्टी डीलर ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और प्राधिकार से सहयोग करने की अपील की क्योंकि वह सबकुछ पर्दाफाश करने को तैयार हैं। जब पूछा गया कि 29 नवंबर को वह कहां थे, शाह ने कहा कि वह मुंबई में थे।

Trending news