जम्मू-कश्मीर: चोटी काटने के शक में जिंदा जलाने वाली थी भीड़, पुलिस ने बचाई जान
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: चोटी काटने के शक में जिंदा जलाने वाली थी भीड़, पुलिस ने बचाई जान

जम्मू कश्मीर में सोपोर और हजरत बल इलाकों में ‘मानसिक रूप से अस्वस्थ’ एक व्यक्ति और एक अन्य को उस वक्त भीड़ से बचा लिया गया जब लोग चोटी कटवा होने के संदेह में उनकी हत्या करने पर उतारू नजर आ रहे थे

सोपोर और हजरत बल इलाके के हैं मामले (प्रतीकात्मक चित्र)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सोपोर और हजरत बल इलाकों में ‘मानसिक रूप से अस्वस्थ’ एक व्यक्ति और एक अन्य को शुक्रवार को उस वक्त भीड़ से बचा लिया गया जब लोग चोटी कटवा होने के संदेह में उनकी हत्या करने पर उतारू नजर आ रहे थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां से 52 किलोमीटर दूर सोपोर के फल मार्केट में स्थानीय लोगों की भीड़ ने कथित चोटी कटवा को घेर रखा है.

  1. चोटी काटने के शक में भीड़ ने दो को पीटा
  2. भीड़ कर रही थी जिंदा जलाने की तैयारी
  3. सोपोर और हजरत बल इलाके के हैं मामले

उन्होंने कहा, ‘‘तत्काल पुलिस का एक दल घटनास्थल पहुंचा और देखा कि भीड़ एक व्यक्ति को बुरी तरह पीट रही है. शरारती तत्वों ने कुछ घास जलाई हुई थी और उस व्यक्ति को जलाने की कोशिश कर रहे थे. वहीं कुछ अन्य शरारती तत्व उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश कर रहे थे.’’ उन्होंने बताया कि पीड़ित वसीम अहमद तंत्री को पुलिस दल ने तत्काल मुक्त कराया और उसे अस्पताल से जाया गया. हालात गंभीर होने के कारण उसे श्रीनगर के अस्पताल में रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि तंत्री मानसिक रूप से अस्वस्थ बताए जा रहे हैं.

जम्मू कश्मीर की सीएम ने चोटी काटे जाने के मामलों की जांच के लिए विशेष टीम बनाने को कहा

अधिकारी ने कहा, ‘‘तंत्री को तुरंत सोपोर के अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी हालत खराब होते देख डॉक्टर ने श्रीनगर रेफर कर दिया.’’ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घटना में शामिल लोगों की पहचान की है.

उधर, ऐसी ही एक और घटना श्रीनगर के हजरतबल इलाके से आई है जहां से एक व्यक्ति को भीड़ के चंगुल से बचाया गया. पुलिस के अनुसार यह व्यक्ति दरगाह में भोर के समय नमाज के लिए गया था और उसी समय कुछ लोगों ने उसे चोटी कटवा होने के संदेह में पकड़ लिया और उसकी पिटाई की. पुलिस ने बहुत ही पेशेवर ढंग से इस व्यक्ति को बचाया.

कश्मीर के विभिन्न भागों में पिछले एक माह में चोटी कटने की 130 से अधिक घटनाएं हुई हैं लेकिन पुलिस इस संबंध में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. इन घटनाओं को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए विशेष जांच दल गठित किए गए हैं. पुलिस ने चोटी कटवा को पकड़वाने के बारे में सूचना देने वाले के लिए छह लाख रुपए के इनाम की घोषणा भी की है.

Trending news