जम्‍मू-कश्‍मीर: कठुआ में पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में मारा गया एक पाक रेंजर
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: कठुआ में पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में मारा गया एक पाक रेंजर

जम्मू-कश्मीर में कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सैन्‍य चौकियों पर गोलीबारी की। जिसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पाक रेंजर का एक जवान मारा गया। कठुआ में आज सुबह से ही सीमा पार से फायरिंग शुरू हो गई।  

जम्‍मू-कश्‍मीर: कठुआ में पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में मारा गया एक पाक रेंजर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सैन्‍य चौकियों पर गोलीबारी की। जिसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पाक रेंजर का एक जवान मारा गया। कठुआ में आज सुबह से ही सीमा पार से फायरिंग शुरू हो गई।  

जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान ने फिर सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए हीरानगर में सीमा पार से फायरिंग की। पाक सेना ने बोबिया पोस्‍ट पर फायरिंग की, जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की और एक पाक रेंजर इसमें मारा गया।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने हीरानगर में कल भी फायरिंग की थी। फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया था।
जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रॉकेट वाले ग्रेनेडों (आरपीजी) की भारी गोलाबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। कठुआ के बोबिया में चार से छह आतंकवादियों के एक दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के इस पार आने की कोशिश की, उसने गश्ती वाले जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन पर आरपीजी से हमला किया। उसके बाद दोनों पक्षों में भीषण गोलीबारी हुई। यह वाहन घुसपैठ के प्रयास के वक्त सीमा पर गश्ती पर था। सीमा की चौकसी करने वाले बीएसएफ प्रहरियों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी चली। माना जा रहा है कि इस घुसपैठ के समर्थन में पाकिस्तान की सीमा अग्रिम चौकी से गोलियां दागी गईं। चूंकि अग्रिम चौकी समीप में ही है, इसलिए रेंजर्स ने रणनीतिक सहयोग किया।

गौर हो कि पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाकों में रात भर गोलाबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस सेक्टर में भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच 15 घंटों तक गोलीबारी हुई। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि ‘हमारे सैनिक उचित और मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमलों के बाद जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने 30 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Trending news