J&K: घुसपैठ की साजिश को BSF ने किया नाकाम, बोबिया इंटरनेशनल बार्डर पर आतंकी हुआ ढेर
Advertisement

J&K: घुसपैठ की साजिश को BSF ने किया नाकाम, बोबिया इंटरनेशनल बार्डर पर आतंकी हुआ ढेर

इस आतंकी की तरफ से हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठियों को मार गिराया है.

जम्‍मू-कश्‍मीर को अशांत करने के लिए पाक आतंकी लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए बार्डर सिक्‍योरिटी फोर्स ने एक आतंकी को मार गिराया है. बीएसएफ की जम्‍मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बार्डर पर आतंकी घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि पाकिस्‍तान की तरफ से रवि‍वार (22 जुलाई) की सुबह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश थी. जिसमे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया है. कार्रवाई के दौरान एक घुसपैठियों को मार‍ गिराया गया है.  

  1. सुरक्षा एजेंसियों ने घुसपैठ को लेकर जारी किया था अलर्ट
  2. घुसपैठ के इरादे से पाक बार्डर पर मौजूद हैं 10 आतंकी
  3. निशाने पर हैं अमरनाथ यात्री और सुरक्षाबलों के परिसर

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार तड़के भारत-पाकिस्‍तान के बोबिया इंटरनेशनल बार्डर से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. जैसे ही एक आतंकी इंटरनेशनल बार्डर को क्रास करके भारतीय सीमा पर दाखिल हुआ, बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे चेतावनी जारी करते हुए सरेंडर करने के लिए कहा. इस आतंकी की तरफ से हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठियों को मार गिराया है. 

खुफिया एजेंसियों ने भेजा था घुसपैठक की कोशिशों को लेकर अलर्ट 
खुफिया एजेंसियों ने बीते दिनों गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के नजदीक 10 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. ये सभी आतंकी कश्मीर में बड़े हमले के इरादे से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. रिपोर्ट में आशंका जाहिर की गई थी कि घुसपैठ की फिराक में छिपे ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद के हैं. खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात सुरक्षाबलों को अलर्ट कर‍ दिया गया था. वहीं, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा संभाल रही  ITBP, CRPF, आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी कड़ी निगरानी रखने को कहा गया था.

लाईन आफ कंट्रोल पर कहां कहां है आतंकियों का जमावड़ा
गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी किलाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक स्थित केल, आठमुकाम, दूधनियाल और लीपा वैली के लांचिग पैड पर आतंकी मौजूद हैं, सभी आतंकी लश्कर-ए-तोएबा और जैश-ए-मोहम्मद तंजीम से हैं. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर की थी कि आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा पर निशाना बनाने के लिए साजिश बुनने में लगे हुए हैं. कुछ दिनों पहले अमरनाथ के रास्ते में पड़ने वाले कंगन नाम की जगह पर आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था. अब एक बार फिर से अमरनाथ यात्रा पर  जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी चूरसू और संगम के बीच में नेशनल हाइवे पर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बना सकते हैं. 

भारतीय नौसेना के बेस पर हमले की साजिश 
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक भारत पर बड़े आतंकी हमले ना कर पाने से ऐसा ही बौखलाई हुई है और ऐसे में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों से जम्‍‍‍‍मू-कश्मीर में घुसपैठ कर सुरक्षा बलों पर हमले करने का ISI लगातार दबाव बनाए हुए हैं यही नहीं खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ISI की मदद से भारतीय नौसेना के बेस पर आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी जा रही है जैश ए मोहम्मद के आतंकियों को गहरे पानी में गोताखोरी से लेकर के हथियार चलाने की ट्रेनिंग मिल रही है ताकि वह पठानकोट जैसा एक और बड़े हमले को अंजाम दे सके.

Trending news