LoC पर भारतीय सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर BAT का हमला, दो आतंकी मारे गए
Advertisement

LoC पर भारतीय सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर BAT का हमला, दो आतंकी मारे गए

नियंत्रण रेखा के करीब कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के गश्ती दल पर पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम यानी बीएटी का हमला नाकाम कर दिया गया है और सेना ने बीएटी के दो हमलावरों को ढेर कर दिया है. 

भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम के दो हमलावरों को मार गिराया है.

श्रीनगर: सेना ने शुक्रवार (26 मई) को कहा कि उसके जवानों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) द्वारा एक गश्ती दल पर किये गये हमले को विफल करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया. सेना के एक अधिकारी ने यहां कहा, ‘सर्तक जवानों ने आज (26 मई) उरी सेक्टर में बीएटी द्वारा हमारे गश्ती दल पर किये गये हमले को विफल कर दिया. अभियान में बीएटी के दो आतंकवादी मारे गये.’ 

अधिकारी ने बताया कि बीएटी के हमले का प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार मारे गये दोनों आतंकवादियों के शव नियंत्रण रेखा से लगे ‘निर्जन भूभाग’ में पड़े हुए हैं. गत एक मई को पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में बीएटी ने दो भारतीय सैनिकों के सिर काट दिये थे जिस पर भारत की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया जतायी गई थी. गत मंगलवार (23 मई) को सेना ने कहा था कि उसने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी ठिकानों पर ‘गोलाबारी की’ और उसे कुछ क्षति पहुंचायी.

सेना के सूत्रों ने कहा कि दो सशस्त्र घुसपैठियों ने एक पाकिस्तानी चौकी से घुसपैठ की जो कि नियंत्रण रेखा से 200 मीटर दूर स्थित है. दोनों को भारतीय क्षेत्र की तरफ उरी सेक्टर में झेलम के दक्षिण में सुबह करीब आठ बजकर 40 मिनट पर देखा गया. सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी में दोनों को नियंत्रण रेखा से 500 मीटर दूर भारतीय क्षेत्र में मार गिराया गया. उन्होंने बताया कि एक एके.47 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य सामग्री बरामद की गई.

Trending news