CM की रेस में शामिल, लेकिन मैं इसके लिए भूखा नहीं: कमलनाथ
Advertisement

CM की रेस में शामिल, लेकिन मैं इसके लिए भूखा नहीं: कमलनाथ

इसी कड़ी में छिंदवाड़ा से नौ बार से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने कहा है कि यदि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को पार्टी की तरफ से सीएम चेहरा घोषित किया जाता है तो वह उनका समर्थन करेंगे.

कमलनाथ छिंदवाड़ा से लगातार नौ बार से कांग्रेस सांसद हैं.(फाइल फोटो)

मध्‍य प्रदेश में मुंगावली और कोलारस उपचुनावों में कांग्रेस को जीत हासिल हुई है. इस जीत का सेहरा ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के सिर पर बांधा जा रहा है क्‍योंकि ये सीटें उनके गुना संसदीय क्षेत्र में आती हैं. इसके साथ ही इसी साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उनको कांग्रेस की तरफ से मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित किए जाने की मांग शुरू हो गई है. इसी कड़ी में छिंदवाड़ा से नौ बार से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने कहा है कि यदि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को पार्टी की तरफ से सीएम चेहरा घोषित किया जाता है तो वह उनका समर्थन करेंगे. उन्‍होंने इकोनॉमिक टाइम्‍स को दिए एक इंटरव्‍यू में कहा कि दिसंबर में होने वाले चुनावों के मद्देनजर पार्टी को जल्‍दी ही कोई सीएम चेहरा घोषित करना चाहिए. इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि क्‍या आप भी इस रेस में हैं तो उन्‍होंने कहा कि मैं इससे इनकार नहीं करता हूं लेकिन मैं इसका भूखा भी नहीं हूं.

  1. कांग्रेस ने मुंगावली और कोलारस उपचुनाव जीते
  2. इस जीत का श्रेय ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को दिया जा रहा
  3. दिग्विजय सिंह इस वक्‍त नर्मदा यात्रा पर हैं

MP Bypoll: ज्‍योतिरादित्‍य ने जीती 'प्रतिष्‍ठा' की जंग, क्‍या बनेंगे कांग्रेस का CM चेहरा?

दिग्विजय सिंह
वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह पिछले पांच महीनों से नर्मदा यात्रा पर हैं. क्‍या इससे पार्टी को फायदा होगा. इसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि निश्चित रूप से पार्टी को इसका लाभ मिलेगा. दिग्विजय सिंह की यात्रा से कार्यकर्ता एकजुट हुए हैं. क्‍या दिग्विजय सिंह भी सीएम कैंडिडेट हैं तो इसके जवाब में कमलनाथ ने कहा कि इस जवाब केवल राहुल गांधी दे सकते हैं.

तो क्या BJP ने बना दिया ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का CM चेहरा?

राहुल गांधी से करीबी
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को वैसे भी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता है. कांग्रेस में पीढ़ीगत बदलाव की प्रक्रिया जो राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के साथ शुरू हुई है, उस कड़ी में सिंधिया और राजस्‍थान से सचिन पायलट जैसे नेता राज्‍यों में कांग्रेस के नए कद्दावर चेहरे के रूप में उभर रहे हैं. दिग्विजय सिंह भी इस वक्‍त छह माह लंबी नर्मदा परिक्रमा यात्रा कर रहे हैं. उन्‍होंने भी अपने किसी चुनावी मंसूबे से बार-बार इनकार किया है.

Trending news