करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन, लेकिन PAK को लेकर सावधान रहने की जरूरत : कांग्रेस
Advertisement

करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन, लेकिन PAK को लेकर सावधान रहने की जरूरत : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर सरकार की कोई सतत नीति नहीं रही है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कोरिडोर खोले जाने का समर्थन करती है, लेकिन सरकार को पाकिस्तान के साथ किसी तरह के संपर्क को लेकर सावधान रहने की जरूरत है.

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा,‘करतापुर साहिब को लेकर सिख समुदाय लंबे समय से मांग कर रहा था. हम करतारपुर कोरिडोर को लेकर उठाए जा रहे कदम के आड़े नहीं आ रहे, लेकिन जहां तक पाकिस्तान के साथ संपर्क की बात है तो उसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है.’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर सरकार की कोई सतत नीति नहीं रही है.

इमरान खान रखेंगे कॉरिडोर की नींव
करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की नींव पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को रखेंगे. इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी.

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, रावी नदी के पार डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है. सिख गुरु ने 1522 में इसे स्थापित किया था. पहला गुरुद्वारा, गुरुद्वारा करतारपुर साहिब यहां बनाया गया था जहां माना जाता है कि गुरु नानक देव जी ने अंतिम दिन बिताए थे.

Trending news