कश्मीर हिंसाः हंदवाड़ा और पुलवामा में सुरक्षा बलों-छात्रों के बीच संघर्ष
Advertisement
trendingNow1326337

कश्मीर हिंसाः हंदवाड़ा और पुलवामा में सुरक्षा बलों-छात्रों के बीच संघर्ष

कश्मीर हिंसाः  हंदवाड़ा और पुलवामा में सुरक्षा बलों-छात्रों के बीच संघर्ष  (file photo)

श्रीनगरः उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आज प्रदर्शनकारी छात्रों एवं सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष हुए. संघर्ष में कई छात्र घायल हो गए. संघर्ष आखिरी खबर आने तक जारी था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा जिले के नेवा इलाके में सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के दर्जनों छात्रों ने सुरक्षा बलों की कथित ज्यादती को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

कश्मीर के हालात पर महबूबा ने कहा-'हमें दलदल से PM मोदी ही बाहर निकाल सकते हैं'

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने छात्रों से तितर-बितर होने को कहा, लेकिन वे नहीं माने. अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया जिसके बाद उन्होंने लाठी चार्ज एवं आंसू गैस के गोलों का सहारा लिया. आखिरी खबरें आने तक संघर्ष जारी था. कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा शहर में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए जहां सरकारी डिग्री कॉलेज के छात्र सुरक्षाबलों से भिड़ गए. उन्होंने कहा कि छात्रों ने पथराव किया जिसके बाद कानून-व्यवस्था प्रवर्तन एजेंसियों को बल का इस्तेमाल करने पर मजबूर होना पड़ा.

कश्मीर: बड़गाम में हाई स्कूल छात्रों का सुरक्षा बलों पर पथराव, कई घंटों तक चली झड़प

आपको बता दें कि गत 15 अप्रैल को पुलवामा के सरकारी डिग्री कॉलेज पर पुलिस की छापेमारी को लेकर 17 अप्रैल को पूरे कश्मीर में छात्रों ने व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया था. तब से रूक रूककर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं जिससे कारण अधिकारियों ने ऐहतियाती उपाय करते हुए एक हफ्ते से अधिक समय से उच्च शिक्षा संस्थानों में कक्षा कार्य निलंबित कर दिया.  छात्र पुलिस की कथित ज्यादती के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और छात्रों को पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. श्रीनगर और घाटी में दूसरी जगहों पर संघर्षों के दौरान कई छात्रों को गिरफ्तार किया गया.

Trending news