केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए RSS के स्वयंसेवक
Advertisement

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए RSS के स्वयंसेवक

केरल में 7 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. 370 से अधिक लोग अभी तक मारे जा चुके हैं. 

केरल में आरएसएस ने भी बड़े पैमाने पर राहत सामग्री भेजी है

नई दिल्ली : केरल इस समय विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहा है. 7 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. 370 से अधिक लोग अभी तक मारे जा चुके हैं. केरल की मदद में लाखों हाथ उठ रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी बाढ़ प्रभावित कई जिलों में राहत शिविर खोले हुए हैं और स्वयं सेवकों द्वारा बड़ी मात्रा में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. 

संघ के सरकार्यवाह सुरेश जोशी (भय्याजी) ने कहा कि केरल राज्य एक अभूतपूर्व, अप्रत्याशित बाढ़ की विभीषिका का सामना कर रहा है जिसमें सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं. हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा है और लाखों लोग अनेक स्थानों पर फंसे हुए हैं. केरल आज एक भयानक संकट के कगार पर है.

उन्होंने कहा कि अनेक बाधाओं के बावजूद हमारी सेना, राष्ट्रीय आपदा राहत बल, केंद्र व् राज्य सरकार बाढ़ राहत के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं. इनके साथ-साथ बड़ी संख्या में आमजन, संघ के स्वयं सेवक, सेवाभारती और अनेक सामाजिक, धार्मिक एवं स्वयंसेवी संगठन अपनी जान को जोखिम में डालते हुए पीड़ितों के लिए बचाव और राहत के कार्य में दृढ़तापूर्वक सहयोग कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धार्मिक, सामाजिक संगठनों सहित समस्त राष्ट्रजनों से आह्वान करता है कि संकट की इस घड़ी में हम केरलवासियों के साथ खड़े हों और बाढ़ पीड़ितों की बढ़-चढ़ कर हर संभव सहायता करें.

Trending news