जब किंग कोबरा ने खाना समझ निगल ली सॉफ्ट ड्रिंक की बोतल, Watch Video
Advertisement

जब किंग कोबरा ने खाना समझ निगल ली सॉफ्ट ड्रिंक की बोतल, Watch Video

जब किंग कोबरा ने खाना समझ निगल ली सॉफ्ट ड्रिंक की बोतल (फोटो-वीडियोः यूट्यूब)

नई दिल्लीः सोशल मीडिया में किंग कोबरा सांप का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कोबरा ने 500ml की सॉफ्ट ड्रिंक की बोतल निगल ली है और ये बोतल उसके पेट में फंस गई. ये सॉफ्ट ड्रिंक की इसने खुद से बाहर निकाली. ये वीडियो गोवा के करवेम-कनकोना का बताया जा रहा है. वीडियो के विवरण के अनुसार सांप ने यह बोतल कूड़े के ढेर में से निगली थी. पहले तो लोगों ने सोचा कि शायद सांप ने कुछ अंडे निगल लिए हैं लेकिन बाद में पता चला कि यह तो प्‍लास्टिक की बोतल थी. 

जानकारी मुताबिक भूखे कोबरा ने गलती से डस्‍टबिन में खाना खाते समय उसमें पड़ी प्‍लास्टिक की बोतल निगल लेता है. बोतल को निगलने के बाद कोबरा की हालत खराब होने लग पड़ती है. लोगों ने जब सांप को इस हालत में देखा तो तुरंत उन्होंने सांप पकडऩे वाले को बुलाया. मौके पर पहुंचे गौतम भगत ने सांप की मदद की और उसने उल्टी कर पेट से बोतल बाहर निकाल दिया. 

मीडिया से बातचीत के दौरान गौतम भगत का ने कहा, जब मैंने एक सांप को बड़े पेट के साथ देखा तो मुझे लगा कोबरा ने जरूर कुछ इतना बड़ा निगल लिया है जो पचाने में मुश्किल हो रही है. लेकिन मैंने ऐसा सोचा तक नहीं था कि कोबरा ने सॉफ्ट ड्रिंक की खाली प्लास्टिक वाली बोतल निगली होगी. वीडियो देख कर आपको ये जरुर अहसास होगी कि प्लास्टिक कितना खतरनाक है हमारे पर्यावरण और वन्य जीवों के लिए. सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर देखा जा रहा है. 

Trending news