Weather Today: दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर आया ताजा अपडेट, IMD ने बताया आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow11259500

Weather Today: दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर आया ताजा अपडेट, IMD ने बताया आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम

Latest Weather Updates: अगर आप आज वीकेंड पर कहीं बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं तो पहले मौसम का हाल जान लेना ठीक रहेगा. मौसम विभाग ने आज बरसात को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

Weather Today: दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर आया ताजा अपडेट, IMD ने बताया आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम

Latest Weather Updates: कई दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है. दिल्ली-एनसीआर के इलाकों नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के अनेक हिस्सों में आज बादल छाए रहेंगे. कई इलाकों में हल्की से लेकर भारी बारिश तक हो सकता है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भी आज से बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने लोगों से पहाड़ी इलाकों में सावधानी से जाने की अपील की है. 

दिल्ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक आज केरल, कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में मध्यम से तेज स्तर की बारिश हो सकती है. इसी तरह पश्चिमी यूपी, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में आज और कल बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसे देखते हुए सरकार ने प्रभावित जिलों में इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की स्थापना कर प्रशासन को बचाव-राहत अभियान के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. 

गुजरात-महाराष्ट्र में बाढ़ जैसे हालात

गुजरात और महाराष्ट्र की बात करें तो वहां पर भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. गुजरात के कई इलाकों में अब भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और लोग प्रकृति के इस कोप को झेलने को मजबूर हैं. महाराष्ट्र के चंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद आई बाढ़ को देखते हुए बांध के गेट खोल दिए गए हैं. जिससे बाढ़ का पानी निकल सके. सीएम एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को बाढ़ राहत अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है. 

ओडिशा में अगले 5 दिनों तक बारिश

ओडिशा में आज से 5 दिनों तक तक तेज बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को इस दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी है. छत्तीसगढ़ में आज और कल तेज बरसात की भविष्यवाणी की गई है. बिहार में गुरुवार शाम से झमाझम बारिश का दौर जारी है. राज्य में आज भी करीब 2 दर्जन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Trending news